1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मोदी सरकार पर सोनिया गांधी ने बोला हमला, बेटे राहुल की जमकर तारीफ की

मोदी सरकार पर सोनिया गांधी ने बोला हमला, बेटे राहुल की जमकर तारीफ की

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की चेयरपर्सन और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने बुधवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Feb 2019, 1:54 PM IST]
Manmohan Singh, Sonia Gandhi and Rahul Gandhi | PTI- India TV
Manmohan Singh, Sonia Gandhi and Rahul Gandhi | PTI

नई दिल्ली: संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की चेयरपर्सन और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने बुधवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। मोदी सरकार पर तीखे हमले करते हुए सोनिया कहा कि ‘धोखा, डींग और धमकी’ इनके शासन के सिद्धांत हैं और कांग्रेस अपने राजनीतिक प्रतिद्वद्वियों से पूरी ताकत से लड़ेगी। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने अपने बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि राहुल संगठन में नई ऊर्जा लेकर आए हैं और उन्होंने ऐसी टीम बनाई है जिसमें अनुभव और युवा जोश का सही तालमेल है।

उन्होंने कहा, ‘हम नए आत्मविश्वास और निश्चय के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में उतर रहे हैं। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हमारी जीत ने नई आशा दी है।’ इस बैठक में अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद सहित अन्य लोग शामिल हुए। उन्होंने कहा, ‘हमारे प्रतिद्वंद्वियों को पहले अजेय बताया जाता था। कांग्रेस अध्यक्ष ने सामने से डटकर उनका मुकाबला किया, हमारे लाखों कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया जिन्होंने उनके साथ मिलकर अपना सबकुछ दिया।’

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सोनिया गांधी ने कहा, ‘हमारे लोकतांत्रिक गणराज्य, धर्मनिरपेक्ष गणराज्य की नींव पर मोदी सरकार योजनाबद्ध तरीके से हमले कर रही है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार द्वारा संविधान के मूल्यों, सिद्धांतों और प्रावधानों पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। यूपीए अध्यक्ष ने कहा, ‘संस्थाओं को बर्बाद किया जा रहा है, राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाया जा रहा है, असहमत लोगों को दबाया जा रहा है और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का गला घोंटने का प्रयास किया जा रहा है।’

सोनिया गांधी ने आरोप लगाया, ‘धोखा, डींग और धमकी मोदी सरकार के शासन के सिद्धांत बने हुए हैं। सच्चाई और पारदर्शिता को एकदम दरकिनार कर दिया गया है।’ उन्होंने दावा किया कि देश में डर और संघर्ष का माहौल बना हुआ है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019