1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बी एल संतोष को भाजपा महासचिव (संगठन) नियुक्त किया गया

बी एल संतोष को भाजपा महासचिव (संगठन) नियुक्त किया गया

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के संयुक्त महासचिव (संगठन) बी एल संतोष को शनिवार को पदोन्नत कर पार्टी का महासचिव (संगठन) नियुक्त किया। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 14, 2019 19:19 IST
BL Santosh- India TV
Image Source : ANI BL Santosh, Joint General Secretary Organisation has been appointed National General Secretary Organisation of Bharatiya Janata Party (BJP)

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के संयुक्त महासचिव (संगठन) बी एल संतोष को शनिवार को पदोन्नत कर पार्टी का महासचिव (संगठन) नियुक्त किया। इससे एक दिन पहले रामलाल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में वापस भेज दिया गया था। उन्होंने 13 साल तक इस पद को संभाला था।

आरएसएस के ‘प्रचारक’ संतोष को एक मजबूत विचारक माना जाता है जिन्हें चुनावी राजनीति खासकर कर्नाटक के संबंध में काफी अनुभव है। भाजपा ने एक बयान में कहा कि उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से की जाती है। संतोष कर्नाटक में आठ साल तक पार्टी के महासचिव (संगठन) रहे। बाद में उन्हें 2014 में दक्षिणी राज्यों का प्रभारी राष्ट्रीय पदाधिकारी बनाया गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment