1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ‘एक देश, एक चुनाव की जगह एक देश, एक पार्टी चाहती है भाजपा’

‘एक देश, एक चुनाव की जगह एक देश, एक पार्टी चाहती है भाजपा’

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि नेता विपक्ष समेत कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं। विधानसभा में अब भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। ये लोग राज्य और अपने क्षेत्र के विकास के लिए आए हैं। ये लोग बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2019 6:48 IST
‘एक देश, एक चुनाव की जगह एक देश, एक पार्टी चाहती है भाजपा’- India TV
‘एक देश, एक चुनाव की जगह एक देश, एक पार्टी चाहती है भाजपा’

नई दिल्ली: अपनी पार्टी के 15 में से 10 विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरिश चोडणकर ने कहा कि भगवा पार्टी का लक्ष्य ‘एक देश, एक पार्टी’ का है। गौरतलब है कि गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता चन्द्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में कांग्रेस के 10 विधायकों ने बुधवार शाम सत्तारूढ़ भाजपा में विलय कर लिया। इसके साथ ही 40 सदस्यीय सदन में भाजपा के विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई। 

Related Stories

चोडणकर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के विधायक ब्लैकमेल होकर या लालच में आकर भाजपा में गए हैं। उन्होंने कहा कि ‘‘एक देश, एक चुनाव’’ की जगह भाजपा वास्तव में ‘‘एक देश, एक पार्टी’’ चाहती है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा और विधानसभाओं का चुनाव साथ-साथ कराने के लिए ‘‘एक देश, एक चुनाव’’ की वकालत कर रहे हैं।

वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि नेता विपक्ष समेत कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं। विधानसभा में अब भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। ये लोग राज्य और अपने क्षेत्र के विकास के लिए आए हैं। ये लोग बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुए हैं।

बता दें कि इससे पहले जून महीने में गोवा भाजपा अध्यक्ष विजय तेंदुलकर ने भी दावा किया था कि कांग्रेस के 10 विधायकों ने भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई है। उन्होंने बताया कि हालांकि पार्टी ने इन विधायकों का प्रस्ताव अभी स्वीकार नहीं किया है क्योंकि पार्टी के पास विधानसभा में पर्याप्त बहुमत है। उल्लेखनीय है कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 17, कांग्रेस के 15, जीपीएफ के 3, एमजीपी के एक, एनसीपी-1, और दो निर्दलीय विधायक हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban