1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. CM फड़णवीस को उम्मीद, 2019 का लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी BJP और शिवसेना

CM फड़णवीस को उम्मीद, 2019 का लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी BJP और शिवसेना

सीएम फड़णवीस ने कहा कि शिवसेना इस राजनीतिक तथ्य से वाकिफ है कि अगर दोनों पार्टियां अलग अलग चुनाव लड़ती हैं तो उन्हें नुकसान होगा

Edited by: India TV News Desk [Updated:30 Oct 2018, 3:32 PM IST]
uddhav thackeray and devendra fadnavis- India TV
uddhav thackeray and devendra fadnavis

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने सहयोगी पार्टी शिवसेना द्वारा केन्द्र और महाराष्ट्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकारों की लगातार आलोचनाओं के बावजूद उम्मीद जताई है कि दोनों पार्टियां 2019 के आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव साथ मिल कर लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना इस राजनीतिक तथ्य से वाकिफ है कि अगर दोनों पार्टियां अलग अलग चुनाव लड़ती हैं तो उन्हें नुकसान होगा क्योंकि कांग्रेस, राकांपा तथा अन्य के एकसाथ आने से विपक्ष का वोट बैंक संगठित हो गया है।

बुधवार को फड़णवीस सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सोमवार को देर रात चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें नहीं लगता कि आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव एकसाथ होंगे और महाराष्ट्र भाजपा ने इस विचार का विरोध किया है।

इस दौरान उन्होंने हाल की मीडिया की उन रिपोर्टों को बकवास बताया जिसमें दिल्ली की एक एजेंसी के सर्वेक्षण के हवाले से कहा गया है कि भाजपा के छह सांसद और 50 विधायक अपने खराब प्रदर्शन के कारण चुनाव में हार का सामना कर सकते हैं।

इससे विपरीत उन्होंने कहा कि भाजपा का आंतरिक सर्वेक्षण उत्साहजनक हैं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी के अधिक से अधिक विधायक चुने जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: CM फड़णवीस को उम्मीद, 2019 का लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी BJP और शिवसेना
Write a comment