1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. BJP, शिवसेना 135-135 सीटों पर लडेगी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, सहयोगी दलों के लिए छोड़ी इतनी सीटें

BJP, शिवसेना 135-135 सीटों पर लडेगी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, सहयोगी दलों के लिए छोड़ी इतनी सीटें

भाजपा और शिवसेना आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बराबर संख्या में सीटों (135-135) पर चुनाव लड़ेंगी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी।

PTI PTI
Published on: June 02, 2019 19:06 IST
Devendra Fadnavis and Shiv Sena- India TV
Devendra Fadnavis and Shiv Sena

मुंबई: भाजपा और शिवसेना आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बराबर संख्या में सीटों (135-135) पर चुनाव लड़ेंगी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। राज्य में इस साल सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस इस शीर्ष पद के लिए लोगों, भाजपा और शिवसेना की स्वभाविक पसंद हैं। उन्होंने कहा कि दोनों दल 288 सदस्यीय विधानसभा में 135-135 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और 18 सीटें अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ेंगे।

पाटिल ने कहा, ‘‘(भाजपा अध्यक्ष) अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि दोनों दल विधानसभा चुनाव साथ मिल कर लड़ेंगे। हमारी पार्टी इससे पीछे नहीं हटेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे 122 विधायक हैं और आठ निर्दलीय विधायक भी भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। इस तरह हमें सिर्फ पांच सीटें अतिरिक्त मिलेंगी।’’

पाटिल ने कहा कि शिवसेना के मुखपत्र ‘‘सामना’’ में आलोचनात्मक संपादकीय लिख कर सार्वजनिक तौर पर आलोचना नहीं की जाए, बल्कि वे इसे आंतरिक रूप से जाहिर करें।

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भगवा गठबंधन ने राज्य की 48 सीटों में 41 पर जीत का परचम लहराया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment