1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- भाजपा को बकासुर की तरह ‘सत्ता की भूख’

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- भाजपा को बकासुर की तरह ‘सत्ता की भूख’

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने कर्नाटक में कांग्रेस जद एस गठबंधन की सरकार के गिरने के बाद बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि भगवा पार्टी को बकासुर की तरह ‘‘सत्ता की भूख’’ है।

Bhasha Bhasha
Published on: July 24, 2019 20:14 IST
Maharashtra Congress President Balasahab Thorat- India TV
Maharashtra Congress President Balasahab Thorat

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने कर्नाटक में कांग्रेस-जद एस गठबंधन की सरकार के गिरने के बाद बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि भगवा पार्टी को बकासुर की तरह ‘‘सत्ता की भूख’’ है। बकासुर महाभारत में एक राक्षस था जिसे खूब भूख लगती थी। थोराट ने कहा कि भाजपा उन राज्यों के शासन से संतुष्ट नहीं है जहां उसे सत्ता मिली है। 

थोराट ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सत्ता के लिए भाजपा की भूख बकासुर की तरह है । यह केंद्र और कई राज्यों में सत्ता में है ।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘लेकिन भाजपा उन राज्यों पर कब्जा जमाना चाहती है जहां विपक्षी दलों का शासन है । भाजपा राजनीतिक दल है या बकासुर ?’’ गौरतलब है कि कर्नाटक की एच डी कमारस्वामी की अगुवाई वाली कांग्रेस जनता दल (एस) गठबंधन की 14 महीने पुरानी सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान गिर गयी थी । 

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में दलित नेता प्रकाश अम्बेडकर की ‘वंचित बहुजन अघाड़ी’ के साथ गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर थोराट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का यह विचार है कि सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए ‘‘धर्मनिरपेक्ष’’ दलों को एक साथ आना होगा। हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बने थोराट ने कहा, ‘‘वंचित बहुजन अघाड़ी’ के साथ गठबंधन करने के लिए हम तैयार हैं।’’ 

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कल से मंडल स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेगी । यह बैठक, अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों का एक हिस्सा होगी । 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment