1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. BJP विधायक ने केजरीवाल की लोकप्रियता पर सर्वेक्षण कराया, कदम उल्टा पड़ा

BJP विधायक ने केजरीवाल की लोकप्रियता पर सर्वेक्षण कराया, कदम उल्टा पड़ा

भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर एक सर्वेक्षण कराया जिसमें उन्होंने पूछा था कि लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बारे में क्या सोचते हैं लेकिन उनका यह कदम उस समय उल्टा पड़ गया जब ज्यादातर प्रतिभागियों ने आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख के पक्ष में वोट किया।

PTI PTI
Published on: May 29, 2019 22:49 IST
arvind kejriwal manish sisodia and sanjay singh- India TV
arvind kejriwal manish sisodia and sanjay singh

नई दिल्ली: भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर एक सर्वेक्षण कराया जिसमें उन्होंने पूछा था कि लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बारे में क्या सोचते हैं लेकिन उनका यह कदम उस समय उल्टा पड़ गया जब ज्यादातर प्रतिभागियों ने आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख के पक्ष में वोट किया।

सिरसा पर तंज कसते हुए ‘आप’ के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को कहा कि यह अच्छी बात है कि भाजपा विधायक ने सर्वेक्षण कराया और इससे पता चलता है कि भगवा पार्टी के समर्थक भी अगले वर्ष होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को वोट देना चाहते हैं।

सिरसा ने ‘ट्विटर पोल’ में केजरीवाल के पक्ष में या खिलाफ होने का विकल्प दिया था। सर्वेक्षण में शामिल हुए 70 प्रतिशत प्रतिभागियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के पक्ष में वोट किया जबकि 30 प्रतिशत ने उनके खिलाफ मत किया। हालांकि, सिरसा ने दावा किया कि सर्वेक्षण में आप के कार्यकर्ताओं द्वारा धांधली की गई है।

उन्होंने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, ‘‘केजरीवाल के पक्ष में मतदान के लिए आप की आईटी सेल को बधाई। यदि यही ज़मीनी हकीकत होती तो आप को लोकसभा चुनावों में जीत मिलती।’’

हाल में हुए लोकसभा चुनाव में आप को हार का सामना करना पड़ा है। पार्टी ने देशभर में 40 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ा था जिनमें से उसे केवल एक सीट पर जीत मिली है। दिल्ली में आप के सभी सातों उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले वर्ष की शुरूआत में प्रस्तावित है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment