1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रियंका गांधी 'बेहद खूबसूरत' हैं पर सुंदरता से वोट नहीं मिलते: बिहार के मंत्री का बयान

प्रियंका गांधी 'बेहद खूबसूरत' हैं पर सुंदरता से वोट नहीं मिलते: बिहार के मंत्री का बयान

भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के मंत्री विनोद नारायण झा ने शुक्रवार को एक विवादित बयान देते हुए कहा कि "कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा "बेहद खूबसूरत" हैं और इसके अलावा उनमें कोई और गुण नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2019 18:06 IST
priyanka gandhi- India TV
priyanka gandhi

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के मंत्री विनोद नारायण झा ने शुक्रवार को एक विवादित बयान देते हुए कहा कि "कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा "बेहद खूबसूरत" हैं और इसके अलावा उनमें कोई और गुण नहीं है। उनकी पार्टी को यह याद रखना चाहिए कि सुंदरता से वोट नहीं मिलते।"

जन स्वास्थ्य और अभियंत्रिकी मंत्री झा के इस बयान को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद (यू) ने खारिज कर दिया है। साथ ही विपक्षी कांग्रेस-राजद ने संयुक्त रूप से उन पर महिलाओं के प्रति ‘विकृत’ रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग की है।

प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में झा ने यहां कहा, ‘‘सुंदर होने के अलावा, मुझे प्रियंका गांधी में कोई गुण नहीं दिखता। प्रकृति ने उन्हें सुदंर बनाया है। लेकिन कांग्रेस को याद रखना चाहिए कि सुंदरता से वोट नहीं मिलते। वह एक नौसिखिया भी हैं और उनके पति पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं।’’

प्रियंका गांधी को इस सप्ताह की शुरूआत में पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी महासचिव बनाया गया है। जद (यू) के विधान पार्षद अशोक चौधरी ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से हम ऐसी टिप्पणी की अनुमति नहीं देते। प्रियंका गांधी वाड्रा का करिश्मा और आकर्षण चुनाव में वांछित परिणाम ला सकता है या नहीं भी ला सकता। लेकिन जिस तरह से बयान दिया गया है वह ठीक नहीं है।’’

कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्रा ने झा के बयान की निंदा की है और नीतीश कुमार से उन्हें तत्काल हटाने की मांग की है। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि बयान खेदजनक है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को मंत्री को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए नहीं तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। राजद विधायक और प्रवक्ता एज्या यादव ने भी झा के बयान की आलोचना की है।

बेनीपट्टी से कांग्रेस विधायक भावना झा ने तंज कसते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में विनोद नारायण झा मुझ जैसे एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता से हार गए थे। प्रियंका गांधी वाड्रा से उन्हें भय लगना स्वभाविक है। वह प्रियंका की सुंदरता से परेशान हो सकते हैं क्योंकि वह खुद बहुत अच्छे नहीं दिखते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment