1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, 11 मंत्रियों के साथ रात 2 बजे दिलाई गई शपथ

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, 11 मंत्रियों के साथ रात 2 बजे दिलाई गई शपथ

भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रमोद सावंत गोवा के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2019 7:28 IST
BJP leader Pramod Sawant becomes new Chief Minister of Goa | ANI- India TV
BJP leader Pramod Sawant becomes new Chief Minister of Goa | ANI

पणजी: भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रमोद सावंत गोवा के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। दिनभर की राजनीतिक हलचल के बाद मंगलवार रात करीब 2 बजे सावंत को सीएम के तौर पर शपथ दिलाई गई। सावंत के साथ 11 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली है। जिन अन्य 11 मंत्रियों को राज्यपाल ने शपथ दिलाई है, वे सभी पहले पर्रिकर सरकार में भी मंत्री थे। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले सावंत ने गोवा विधानसभा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया। ​फिलहाल गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो इस पद के लिए चुनाव होने तक कार्यवाहक अध्यक्ष होंगे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे। बीजेपी के सहयोगी दलों महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के सुदीन धावलिकर और मनोहर अजगांवकर एवं गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई, विनोद पालीकर और जयेश सलगांवकर को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। वहीं, भारतीय जनता पार्टी से मौविन गौदिन्हो, विश्वजीत राणे, मिलिंद नाईक और निलेश नाईक एवं निर्दलीय विधायकों रोहन खवंटे और गोविंद गावडे ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली।


आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में राजनीतिक हलचल तेज हो गई थी। कांग्रेस ने बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के अल्पमत में होने का दावा किया, और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल से खुद को सरकार बनाने का मौका देने की मांग की। हालांकि कांग्रेस के इस दावे की कलई उस समय खुल गई जब बीजेपी गठबंधन ने 20 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंप दिया। आपको बता दें कि 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में इस समय 36 विधायक हैं और ऐसे में 20 विधायकों के समर्थन के साथ ही बीजेपी आसानी से सरकार बनाने की हालत में थी।

वीडियो: प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, 11 मंत्रियों को भी दिलाई गई शपथ

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment