1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गिरी ने अनशन तोड़ा, कहा- केजरीवाल के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा

गिरी ने अनशन तोड़ा, कहा- केजरीवाल के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा

एनडीएमसी अधिकारी एम.एम. खान की हत्या के मामले में अरविंद केजरीवाल के घर के सामने भूख हड़ताल पर बैठे BJP सांसद महेश गिरी ने अनशन तोड़ दिया है।

India TV News Desk [Updated:21 Jun 2016, 8:47 PM IST]
rajnath singh and mahesh giri- India TV
rajnath singh and mahesh giri

नई दिल्ली: भाजपा सांसद महेश गिरी ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पिछले तीन दिन से चल रहे अनशन को आज मंगलवार को तोड़ दिया है। यह अनशन उन्‍होंने भाजपा के प्रमुख नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आग्रह पर अनशन तोड़ने का फैसला किया। गौरतलब है कि महेश गिरी दिल्‍ली के सीएम के घर के बाहर पिछले तीन दिनों से अनशन करते हुए केजरीवाल को बहस की चुनौती दी थी। दरअसल सीएम केजरीवाल ने महेश गिरी पर गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद उन्‍होंने केजरीवाल की आलोचना करने के साथ ही उनको इस पूरे विवाद पर बहस की चुनौती दी थी।

केजरीवाल को 3 दिन का अवसर दिया लेकिन वे नहीं आए, आंदोलन जारी रहेगा

भाजपा सांसद महेश गिरी ने अनशन तोड़ने के साथ ही कहा कि दिल्‍ली के सीएम ने फर्जी आरोप लगाए थे उनके इन आरोपों पर बहस की चुनौती देते हुए मैं तीन दिन तक उनके घर के बाहर अनशन पर रहा लेकिन वे नहीं आए। यह उनकी हार है।  

केजरीवाल को दी खुली चुनौती

भाजपा सांसद महेश गिरी ने कहा कि मैं एक दिन और सीएम केजरीवाल का इंतजार करुंगा अगर वह मां के लाल है तो आए और बहस करें।

राजनाथ सिंह ने कहा, कि महेश गिरी ने एक चुनौती दी और ये सामने वाले के विवेक और साहस पर निर्भर होता है कि वो चुनौती स्‍वीकार करें। राजनीति में इस तरह के आरोप लगते रहते हैं पर इस पर जान गंवाना सही नहीं है।

गौरतलब है कि महेश गिरी बीते रविवार शाम से लगातार सीएम केजरीवाल के घर के बाहर अनशन पर बैठे थे।

दरअसल, केजरीवाल का आरोप है कि एनडीएमसी अधिकारी एम.एम. खान की हत्या के मामले में गिरी की भूमिका संदिग्ध है। गिरी ने इस मामले में केजरीवाल को खुली बहस की चुनौती दी थी। केजरीवाल द्वारा प्रतिक्रिया न मिलने पर गिरी उनके घर के सामने ही रविवार से अनशन पर बैठे हुए थे।

16 मई को जामियानगर में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के संपत्ति अधिकारी एम.एम. खान की हत्या कर दी गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गिरी ने अनशन तोड़ा, कहा- केजरीवाल के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा
Write a comment