1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. TMC को झटका, पश्चिम बंगाल के भाटपारा नगर पालिका पर BJP का कब्जा

TMC को झटका, पश्चिम बंगाल के भाटपारा नगर पालिका पर BJP का कब्जा

पश्चिम बंगाल के भाटपारा नगर निगम में तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस से भाटपारा नगर पालिका को छीन लिया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 28, 2019 16:18 IST
BJP in majority at Bhatpara Municipality after 8 tmc councillors joins them- India TV
BJP in majority at Bhatpara Municipality after 8 tmc councillors joins them

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के भाटपारा नगर निगम में तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस से भाटपारा नगर पालिका को छीन लिया है। मंगलवार को इस नगर निगम से तृणमूल कांग्रेस के 8 पार्षद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए जिस वजह से 34 सीटों वाले नगर निगम में अब भाजपा का बहुमत हो गया है।

भाटपारा नगर पालिका में कुल 34 पार्षद है, जिनमें भाजपा के पहले से 11 पार्षद थे, मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के 8 पार्षद भाजपा में शामिल हुए और भाजपा के पार्षदों की संख्या बढ़कर 19 तक पहुंच गई। इससे 34 पार्षदों वाले नगर निगम पर अब भाजपा का कब्जा हो गया है। 19 भाजपा पार्षदों ने अपना पत्र नगर निगम में जमा करवा दिया है।

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद इस तरह की खबरें आ रही थीं कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं, पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस को कड़ी टक्कर दी है, तृणमूल कांग्रेस का वोट शेयर 43 प्रतिशत दर्ज किया गया है जबकि भाजपा का वोट शेयर भी बढ़कर 40 प्रतिशत को पार कर गया है। ऐसी संभावना है कि आगे चलकर विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होगी।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment