1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. वर्तमान सरकार 15 उद्योगपतियों पर मेहरबान, 3 लाख करोड़ रुपए का कर्जा कर चुकी है माफ: राहुल गांधी

वर्तमान सरकार 15 उद्योगपतियों पर मेहरबान, 3 लाख करोड़ रुपए का कर्जा कर चुकी है माफ: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी न्याय की लड़ाई लड़ रही है, और इसलिए कांग्रेस चाहती है कि उद्योगपतियों की तरह किसानों का भी तीन लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ किया जाए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 06, 2018 19:31 IST
किसान, राहुल गांधी, कांग्रेस- India TV
Image Source : PTI उद्योगपतियों की तरह किसानों के भी 3 लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ हों: राहुल गांधी

मुरैना/ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से दिल्ली की ओर बढ़ रहे भूमिहीन सत्याग्रहियों के आंदोलन में हिस्सा लेने मुरैना पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी न्याय की लड़ाई लड़ रही है, और इसलिए कांग्रेस चाहती है कि उद्योगपतियों की तरह किसानों का भी तीन लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ किया जाए। गांधी ने कहा, "वर्तमान सरकार 15 उद्योगपतियों पर मेहरबान है। साढ़े चार साल में इनका तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया जा चुका है। हमारी मांग है कि इतनी ही राशि किसानों की माफ की जाए। जब सरकार 15 लोगों के लिए ऐसा कर सकती है तो लाखों किसानों, आदिवासियों के लिए क्यों नहीं।"

मुरैना के स्टेडियम में सत्याग्रहियों के बीच पहुंचे राहुल ने किसान, आदिवासियों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। राज्य प्रचार अभियान समिति के समन्वयक मनीष राजपूत ने आईएएनएएस को बताया कि विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचने पर गांधी की अगवानी कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेताओं ने की। उसके बाद राहुल हेलीकॉप्टर से मुरैना पहुंचे।

सत्याग्रही गुरुवार को ग्वालियर से अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर निकले हैं। बीते दो दिनों में सत्याग्रहियों ने 36 किलोमीटर का रास्ता तय किया है। शनिवार को यात्रा का तीसरा दिन है। सत्याग्रही सुबह नूराबाद टेकरी गांव से मुरैना की ओर आगे बढ़े। इसके पहले, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक सत्याग्रहियों के बीच पहुंचकर अपनी सरकारों का पक्ष रख चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment