1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी ने पहनी 63 हजार की जैकेट, कांग्रेस बोली- ‘700 रुपये में मिलती है ऐसी जैकेट’

राहुल गांधी ने पहनी 63 हजार की जैकेट, कांग्रेस बोली- ‘700 रुपये में मिलती है ऐसी जैकेट’

पिछले साल उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा में कुर्ते की फटी जेब दिखाने वाले राहुल गांधी के इतनी महंगी जैकेट पहनने पर अब जंग छिड़ गई है...

Edited by: India TV News Desk [Published on:31 Jan 2018, 7:33 PM IST]
rahul gandhi- India TV
rahul gandhi

नई दिल्ली: मेघालय में विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी के जैकेट के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा के बीच तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है जहां प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए ‘‘कालेधन वाली सूट बूट की सरकार’’ कह कर तंज कसा। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार को राहुल गांधी पर सवाल उठाने का नैतिक अधिकार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि लोग बैठकर ऑनलाइन कीमत सर्च कर रहे हैं, ऐसी जैकेट मैं 700 रुपए में दिखा सकती हूं।

बता दें कि शिलांग पहुंचे राहुल गांधी ने करीब 63 हजार रुपये कीमत वाली काली बरबरी जैकेट पहन रखी थी। पिछले साल उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा में कुर्ते की फटी जेब दिखाने वाले राहुल गांधी के इतनी महंगी जैकेट पहनने पर अब जंग छिड़ गई है।

मेघालय की भाजपा इकाई ने अपने ट्वीट के साथ उसी तरह के जैकेट की तस्वीर जारी की जैसी संभवत: राहुल गांधी पहने हुए थे और इसके साथ उसकी कीमत 995 डॉलर (करीब 63000 रूपये) बताई गई। पार्टी ने अपने ट्वीट में कहा कि व्यापक भ्रष्टाचार द्वारा मेघालय के सरकारी खजाने को चूसने के बाद राहुल गांधी जी ब्लैक मनी में सूट बूट की सरकार? आप हमारे दुखों पर गाना गाने की बजाय राज्य सरकार का रिपोर्ट कार्ड दे सकते थे। आपकी यही उदासीनता हमारा मजाक उड़ाती है।'

राहुल का मेघालय दौरा चुनावी है लेकिन उनके यहां आने के बाद उनके जैकेट को लेकर विवाद उठ गया है। दरअसल, राज्य में भाजपा ने राहुल गांधी की एक जैकेट को लेकर उन पर हमला बोला है। राहुल के जैकेट को कालाधन से जोड़ने पर कांग्रेस ने भाजपा पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार को राहुल गांधी पर सवाल उठाने का नैतिक अधिकार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर भाजपा हताश हो गई है।

रेणुका चौधरी ने आरोपों को हंसी में टालते हुए कहा कि ऐसी जैकेट 700 रुपये में भी मिल सकती है। उन्होंने कहा कि मैं ये नहीं समझ पा रही कि मुझे बीजेपी के इस उतावलेपन पर हंसना चाहिए या रोना। आप कहना चाहते हैं कि लोग बैठकर ऑनलाइन कीमत सर्च कर रहे हैं, ऐसी जैकेट मैं 700 रुपए में दिखा सकती हूं। अगर प्रधामंत्री चाहें तो मैं उन्हें भी भेज दूंगी।

रेणुका चौधरी ने मोदी सरकार पर महत्वपूर्ण मुद्दों पर चुप रहने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा कि जम्मू कश्मीर की स्थिति, रसोई गैस, सब्जियों की कीमतों में वृद्धि जैसे मुद्दों पर ध्यान देने की बजाए, वह गैर महत्वपूर्ण विषयों को उठा रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग सूट पर अपना नाम उकेर कर उसे पहनते हैं, उन लोगों को ऐसी बात कहने का नैतिक अधिकार नहीं है।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने उत्तराखंड चुनाव के दौरान अपने कुर्ते की फटी हुई जेब दिखाई थी और वह अक्सर प्रधानमंत्री मोदी के सूट को लेकर सूट-बूट की सरकार का तंज कसते रहते हैं। इस बार जब राहुल 63 हजार की जैकेट में नजर आए तो भाजपा ने उन पर निशाना साध दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राहुल गांधी ने पहनी 63 हजार की जैकेट, कांग्रेस बोली- ‘700 रुपये में मिलती है ऐसी जैकेट’
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100