1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है, येदियुरप्पा ले सकते हैं सीएम की शपथ: सूत्र

बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है, येदियुरप्पा ले सकते हैं सीएम की शपथ: सूत्र

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के विश्वासमत हारने के बाद अब बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 23, 2019 23:31 IST
BS Yeddyurappa- India TV
Image Source : PTI BS Yeddyurappa

नई दिल्ली: कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के विश्वासमत हारने के बाद अब बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी 2 केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बीजेपी विधायक दल की बैठक रमादा होटल में होगी। बैठक के बाद गवर्नर से मिलकर बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी और येदियुरप्पा गुरुवार को शपथ ग्रहण कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को सिर्फ येदियुरप्पा ही सीएम की शपथ लेंगे, बाकी मंत्रियों का शपथ ग्रहण बाद में होगा।

आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में विफल रही और सरकार गिर गई। इसी के साथ राज्य में करीब तीन हफ्ते से चल रहे राजनीतिक ड्रामे का अंत हो गया। कुमारस्वामी ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने नई व्यवस्था बनने तक उन्हें पद पर बने रहने को कहा है। 

शाह ने कर्नाटक को लेकर पार्टी नेताओं से मशविरा किया 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कर्नाटक के मुद्दे पर पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया। शाह ने इन संकेतों के बीच पार्टी नेताओं के साथ सलाह मशविरा किया कि कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार के मंगलवार को गिरने के बाद बी एस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा की पसंद हो सकते हैं। 

राज्य में शीर्ष पद के लिए भाजपा की पसंद के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के एक नेता ने कहा कि येदियुरप्पा ‘‘जाहिर तौर पर’’ दावेदार हैं लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह सहित पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस बारे में निर्णय करेगा। (इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley