1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस: चौतरफा दबाव के बाद नीतीश सरकार में मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस: चौतरफा दबाव के बाद नीतीश सरकार में मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। मंजू के पति चंद्रेश्वर वर्मा पर मुजफ्फपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से कथित संबंध के आरोप लग रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2018 18:06 IST
Bihar minister Manju Verma resigns over Muzaffarpur shelter home rape case | ANI- India TV
Bihar minister Manju Verma resigns over Muzaffarpur shelter home rape case | ANI

नई दिल्ली: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंजू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। मंजू के पति चंद्रेश्वर वर्मा पर मुजफ्फपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से संबंध के आरोप लग रहे थे, जिसके बाद नीतीश पर उनका इस्तीफा लेने का दबाव बढ़ता जा रहा था। इस मामले की जांच CBI द्वारा की जा रही है और माना जा रहा था कि इसकी आंच मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा तक भी पहुंच सकती है।

मेरे पति को फंसाया जा रहा है: मंजू वर्मा

इस्तीफे के बाद मीडिया से मुखातिब हुई मंजू वर्मा ने कहा है कि उन्होंने किसी के दबाव में इस्तीफा नहीं कदिया है। पति चंद्रेश्वर वर्मा पर लगे आरोपों का जवाब देते हुए मंजू वर्मा ने कहा कि एक सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते उनकी मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से बातचीत होती थी। उन्होंने कहा कि सिर्फ फोन पर बात कर लेने से उनके पति दोषी नहीं हो जाते, वह निर्दोष हैं। मंजू ने कहा कि मुझे और मेरे पति को इस मामले में फंसाया गया है, और उन सबकी जांच होनी चाहिए जिनकी ब्रजेश ठाकुर से बात होती थी।

विपक्ष लगातार बोल रहा था हमला
आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस को लेकर बिहार के साथ-साथ केंद्र में भी तगड़ी सियासत हो रही थी। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने इस मामले को लेकर जंतर-मंतर पर धरना भी दिया था, जिसमें विपक्ष के तमाम नेता शामिल हुए थे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार नीतीश कुमार पर मंत्री और अधिकारियों को बचाने का आरोप लगा रहे थे।​ रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को ब्रजेश ठाकुर की कोर्ट में पेशी हुई थी जिसमें उसने मंजू के पति से संबंधों की बात मानी थी। 

मुख्य आरोपी ने कहा, मंत्री के पति से बात होती थी
आपको बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित एक शेल्टर होम में 34 लड़कियों के बलात्कार का मामला सामने आने के बाद से पूरे देश में इसको लेकर आक्रोश का माहौल है। पुलिस ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को इस मामले में ब्रजेश ठाकुर की अदालत में पेशी भी थी। पेशी के दौरान ठाकुर ने अपने ऊपर लगाए आरोपों से इनकार किया और कहा कि वह कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव लड़ना चाहता था, इसलिए उसे फंसाया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रजेश ठाकुर ने हालांकि यह भी स्वीकार किया कि मंत्री मंजू वर्मा के पति के साथ उसकी बात होती थी।
देखें: बिहार सरकार में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा:

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019