1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. JDU का बड़ा बयान, कहा- अपने नेताओं पर लगाम कसे BJP, 2019 में नीतीश के बिना नहीं मिलेगी जीत

JDU का बड़ा बयान, कहा- अपने नेताओं पर लगाम कसे BJP, 2019 में नीतीश के बिना नहीं मिलेगी जीत

बिहार में 2019 के लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर JDU प्रवक्ता और MLC संजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 25, 2018 15:09 IST
Narendra Modi and Nitish Kumar | PTI- India TV
Narendra Modi and Nitish Kumar | PTI

पटना: बिहार में 2019 के लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर JDU प्रवक्ता और MLC संजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए संजय ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिना भारतीय जनता पार्टी की जीत मुश्किल है। साथ ही उन्होंने भाजपा को अपने नेताओं के ऊपर लगाम कसने की भी हिदायत दी। संजय ने साथ ही कहा कि यदि भाजपा को सहयोगी दलों की आवश्यकता नहीं है तो वह अकेले ही बिहार की सभी 40 सीटों पर लड़ सकती है।

संजय सिंह ने कहा, 'हेडलाइंस देने की चाहत रखने वाले राज्य के भाजपा के नेताओं को कंट्रोल में रहना चाहिए। 2014 और 2019 में काफी अंतर है। भाजपा भी जानती है कि वह नीतीश जी के बिना जीतने में सक्षम नहीं है। अगर भाजपा को सहयोगी दलों की जरूरत नहीं है तो वह बिहार की सभी 40 सीटों पर लड़ने के लिए आजाद है।' JDU प्रवक्ता का यह बयान बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों में असहमति को जाहिर करता है।


दरअसल, JDU ने सीटों के बंटवारे पर प्रस्ताव दिया था कि गठबंधन में शामिल चारों पार्टियों (भारतीय जनता पार्टी, लोक जनशक्ति पार्टी, जनता दल यूनाइटेड और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी) को 2015 के विधानसभा चुनावों में प्रदर्शन के आधार पर सीटें दी जाएं। वहीं, भाजपा का मानना है कि 2015 के चुनावों में JDU का अच्छा प्रदर्शन राष्ट्रीय जनता दल के साथ हुए गठबंधन का परिणाम था। गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव में कुल 243 सीटों में से JDU को 71, BJP को 53, LJP और RLSP को 2-2 सीटें मिलीं थीं। वहीं, 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने 22 और JDU ने सिर्फ 2 सीटें जीती थीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment