1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बिहार: नवनिर्वाचित विधायक का निधन

बिहार: नवनिर्वाचित विधायक का निधन, विधानसभा मंगलवार तक स्थगित

पटना: बिहार की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरू हुआ, लेकिन मधुबनी जिले के हरलाखी क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक बसंत कुमार कुशवाहा का निधन हो जाने के कारण सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह

IANS [Updated:30 Nov 2015, 2:46 PM IST]
बिहार: नवनिर्वाचित...- India TV
बिहार: नवनिर्वाचित विधायक का निधन

पटना: बिहार की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरू हुआ, लेकिन मधुबनी जिले के हरलाखी क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक बसंत कुमार कुशवाहा का निधन हो जाने के कारण सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई। सदन की बैठक शुरू होते ही विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर सदानंद सिंह ने सदन को बताया कि "हरलाखी के विधायक बसंत कुमार का निधन हो गया है। इस कारण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण आज नहीं होगा।"

सभी सदस्यों ने एक मिनट का मौन रख कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इसके बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई। इसके पूर्व सिंह ने नए सदस्यों का अभिनंदन किया तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जीत की बधाई दी। बिहार के हरलाखी विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के नवनिर्वाचित विधायक बसंत कुमार कुशवाहा का सोमवार सुबह निधन हो गया। वह 55 वर्ष के थे।

कुशवाहा के परिजनों के मुताबिक, रविवार रात सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कुशवाहा सोमवार से प्रारंभ होने वाले विधानसभा सत्र में भाग लेने और शपथ ग्रहण के लिए पटना पहुंचे थे। विधायक के पार्थिव शरीर को रालोसपा के पटना स्थित कार्यालय में रखा गया है, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहुंचकर दिवगंत विधायक को श्रद्धांजलि अर्पित की। बसंत मधुबनी जिले के उतरा गांव के रहने वाले थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार: नवनिर्वाचित विधायक का निधन, विधानसभा मंगलवार तक स्थगित
Write a comment