1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पश्चिम बंगाल में ममता को एक और झटका, टीएमसी विधायक शोभन चटर्जी बीजेपी में शामिल

पश्चिम बंगाल में ममता को एक और झटका, टीएमसी विधायक शोभन चटर्जी बीजेपी में शामिल

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी को एक और झटका लगा है। पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक शोभन चटर्जी और प. बंगाल प्रोफेसर एसोसिएशन की महासचिव और टीएमसी इंटलेक्चयुअल विंग की नेता बैसाखी बनर्जी ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 14, 2019 18:11 IST
Delhi: TMC MLA Sovan Chatterjee joins Bharatiya Janata Party in presence of BJP leader Mukul Roy- India TV
Image Source : ANI Delhi: TMC MLA Sovan Chatterjee joins Bharatiya Janata Party in presence of BJP leader Mukul Roy

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी को एक और झटका लगा है। पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक शोभन चटर्जी और प. बंगाल प्रोफेसर एसोसिएशन की महासचिव और टीएमसी इंटलेक्चयुअल विंग की नेता बैसाखी बनर्जी ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया। मुकुल राय और अरूण सिंह की मौजूदगी में ये दोनों आज बीजेपी में शामिल हुए। इससे पहले भी समय-समय पर टीएमसी छोड़कर कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

चटर्जी का स्वागत करते हुए मुकुल रॉय ने कहा कि वह उन नेताओं में से एक हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिए बनर्जी के उदय में बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "वह अब भाजपा को मजबूत करेंगे। मुझे दोहराने दीजिए कि तृणमूल कांग्रेस को विपक्षी दल का दर्जा भी नहीं मिलेगा।" गौरतलब है कि मई में लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से तृणमूल कांग्रेस (तृकां) के छह विधायकों, कांग्रेस और माकपा के एक-एक विधायक ने भाजपा का दामन थाम लिया है। साल 2021 में होने वाले राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भगवा पार्टी अपनी शक्ति को बढ़ाने के लिए प्रतिद्वंद्वी पार्टी के नेताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है। विदित हो कि भाजपा ने लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी। (इनपुट-भाषा)

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment