1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. केजरीवाल के माफीनामे पर 'आप' में घमासान, भगवंत मान का इस्तीफा

केजरीवाल के माफीनामे पर 'आप' में घमासान, भगवंत मान का इस्तीफा

पिछले साल पंजाब में चुनाव के दौरान केजरीवाल ने कई चुनावी रैलियों में मजीठिया का नाम ले लेकर कहा था कि उनका संबंध ड्रग माफिया से है। अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो मजीठिया को जेल भेजेंगे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:16 Mar 2018, 11:28 AM IST]
Bhagwant-Mann-quits-as-AAP-s-Punjab-chief- India TV
केजरीवाल के माफीनामे पर 'आप' में घमासान, भगवंत मान का इस्तीफा

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लिखित माफी मांगने के बाद से पंजाब में आम आदमी पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने आप के पंजाब अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद मान ने कहा है कि आम आदमी की हैसियत से ड्रग माफिया और भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी जंग जारी रहेगी। बता दें कि केजरीवाल ने मजीठिया को ड्रग माफिया बताया था जिसके बाद मजीठिया ने उनपर मानहानि का केस ठोक दिया था।

इस मामले में अब केजरीवाल ने मजीठिया से माफी मांग ली है जिसके बाद केजरीवाल विरोधियों के साथ-साथ अपनों के भी निशाने पर आ गए हैं। पिछले साल पंजाब में चुनाव के दौरान केजरीवाल ने कई चुनावी रैलियों में मजीठिया का नाम ले लेकर कहा था कि उनका संबंध ड्रग माफिया से है। अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो मजीठिया को जेल भेजेंगे। केजरीवाल के साथ साथ संजय सिंह और आशीष खेतान ने भी मजीठिया पर ड्रग्स की तस्करी के आरोप लगाए थे जिसके बाद मजीठिया ने उनके खिलाफ मानहानि का केस कर दिया था।

केजरीवाल पर कितने केस?

-केजरीवाल के सलाहकार पवन खेड़ा ने 2013 में पहला मानहानि केस किया
-2013 में कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल ने केजरीवाल पर केस ठोका
-2013 में केजरीवाल पर तीसरा मानहानि केस वकील सुरेंदर कुमार ने किया
-2014 में नितिन गडकरी ने केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा ठोंका
-2016 में बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी ने केस कर केजरीवाल को कोर्ट में खींचा
-2017 में DDCA के चेतन चौहान का केजरीवाल पर झूठे आरोप पर केस
-वित्त मंत्री अरुण जेटली ने केजरीवाल पर मानहानि के 3 मुकदमे किए

चुनाव के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार तो नहीं बनी लेकिन मजीठिया ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस जरूर कर दिया। आरोपों को कोर्ट में साबित करने की चुनौती दे डाली लेकिन केजरीवाल के पास न तो सबूत थे न गवाह। सजा से बचने के लिए केजरीवाल ने मजीठिया के सामने हाथ जोड़ लिए। मजीठिया से माफी मांगने को लेकर केजरीवाल निशाने पर आ गए हैं। कुमार विश्वास ने चार लाइनों की एक कविता पोस्ट कर केजरीवाल पर तंज कसा है।

एकता बाँटने में माहिर है,
खुद की जड़ काटने में माहिर है,
हम क्या उस शख़्स पर थूकें जो खुद,
थूक कर चाटने में माहिर है!

पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष और आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने भी केजरीवाल के माफीनामे पर हैरानी जताई। केजरीवाल के माफीनामे के बाद से कांग्रेस आम आदमी पार्टी को घेरने में जुटी है और इस पूरे मामले को मैच फिक्सिंग बता रही है। कांग्रेस का आरोप है कि एक तरफ विधानसभा में आम आदमी पार्टी कैप्टन सरकार पर मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स तस्करी के आरोपों की जांच करवाने और उसे जेल भेजने की मांग करती है और वहीं दूसरी ओर केजरीवाल मजीठिया पर लगाए गए ड्रग्स तस्करी के आरोपों को लेकर माफी मांग रहे हैं।

बता दें कि बिक्रमजीत सिंह मजीठिया को लेकर पंजाब एसटीएफ ने कई गंभीर खुलासे किए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ड्रग्स रैकेट में पकड़े गए आरोपियों ने मजीठिया को पैसे दिए इसलिए मजीठिया के बैंक अकाउंट्स की जांच होनी चाहिए। यानी एसटीएफ ने भी ड्रग्स रैकेट में मजीठिया को क्लीन चिट नहीं दी है। ऐसे में केजरीवाल की माफी से हर कोई हैरान है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: केजरीवाल के माफीनामे पर 'आप' में घमासान, भगवंत मान का इस्तीफा - Bhagwant Mann quits as AAP's Punjab chief over Arvind Kejriwal's apology to Bikram Singh Majithia
Write a comment