1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जानें, अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अखिलेश यादव ने क्या कहा

अखिलेश यादव ने कहा, अयोध्या फैसले को ऐतिहासिक निर्णय के रूप में याद रखा जाएगा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2019 8:23 IST
Akhilesh Yadav ayodhya verdict, Akhilesh Yadav, ayodhya verdict latest news, ram mandir supreme- India TV
Ayodhya case: Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav uses poetry to react to Supreme Court's verdict | PTI File

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी। फैसले के बाद उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ’जो फ़ैसले फ़ासलों को घटाते हैं, वो इंसा को बेहतर इंसा बनाते हैं।’ आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को सर्वसम्मति से दिए गए ऐतिहासिक फैसले में एक सदी से अधिक पुराने मामले का पटाक्षेप करते हुए अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के लिए 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन दी जाए।

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो यादव द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि 'रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद का निर्णय भारतवर्ष के इतिहास में ऐतिहासिक निर्णय के रूप में याद रखा जाएगा। इस विवाद में 1986 से समाजवादियों का यही पक्ष रहा है कि यह विवाद दोनों समुदायों के बीच में बातचीत से तय हो जाए या इस संबंध में न्यायालय का निर्णय मान्य हो। चूंकि बातचीत से इस समस्या का समाधान संभव नहीं हो सका, अत: सुप्रीम कोर्ट को अपना निर्णय देना पड़ा।' 


अखिलेश का यह बयान इसलिए महत्तवपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि जब उनके पिता मुलायम सिंह यादव उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने कारसेवकों पर गोली चलवाई थी। गौरतलब है कि 30 अक्टूबर 1990 को मुलायम सिंह यादव जब उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तो अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के आह्वान पर एकत्रित हुए कारसेवकों पर पुलिस को गोली चलाने का आदेश दिया था। इस कार्रवाई में कई कारसेवकों की जान चली गई थी। (भाषा)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13