1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पाकिस्तानी कहने पर हो 3 साल की सजा, असदुद्दीन ओवैसी की मोदी सरकार से मांग

पाकिस्तानी कहने पर हो 3 साल की सजा, असदुद्दीन ओवैसी की मोदी सरकार से मांग

पिछले दिनों असदुद्दीन ओवैसी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों के साथ हुई मारपीट के मामले में कहा था कि खट्टर राज में प्रशासन संवैधानिक जिम्मेदारियां निभाने में बुरी तरह फेल हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 07, 2018 10:35 IST
Asaduddin Owaisi-says-punish-anyone-calling-Indian-Muslim-Pakistani- India TV
असदुद्दीन ओवैसी की मांग, पाकिस्तानी कहने पर हो 3 साल की सजा

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में भारतीय मुसलमानों के हक में एक विशेष प्रकार के कानून की मांग की है। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में मांग की कि केंद्र एक ऐसा कानून लेकर आए, जिसके जरिए जो लोग एक भारतीय मुस्लिम को एक पाकिस्तानी कहते हैं उन व्यक्तियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। यही नहीं, ऐसा करने वाले लोगों को दंडित करने के लिए तीन साल की सजा का प्रावधान हो।

बता दें कि पिछले दिनों असदुद्दीन ओवैसी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों के साथ हुई मारपीट के मामले में कहा था कि खट्टर राज में प्रशासन संवैधानिक जिम्मेदारियां निभाने में बुरी तरह फेल हुआ है। वह लोगों को सुरक्षा भी नहीं दे पा रहा है। 2 कश्मीरी छात्रों को मस्जिद से बाहर आने पर पीटा गया है, मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।

उन्होंने आगे कहा, 'कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा। हम क्या संदेश दे रहे हैं? उन्होंने क्या अपराध कर दिया है? उनपर हमला करने वाले लोग कौन हैं? सरकार लोगों को सुरक्षा देने के बजाय विचारधारा पर काम कर रही है।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment