1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. शपथ लेते समय लगे 'जय श्री राम' के नारे तो असदुद्दीन ओवैसी ने ले ली चुटकी

शपथ लेते समय लगे 'जय श्री राम' के नारे तो असदुद्दीन ओवैसी ने ले ली चुटकी

लोकसभा में सांसदों की शपथ-ग्रहण के दौरान मंगलवार को हैदराबाद के नवनिर्वाचित सांसद असदुद्दीन ओवैसी के सामने जमकर नारेबाजी हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 18, 2019 14:56 IST
Asaduddin Owaisi says Allahu Akbar as MPs chant Jai Shri Ram and Vande Mataram in Lok Sabha | PTI- India TV
Asaduddin Owaisi says Allahu Akbar as MPs chant Jai Shri Ram and Vande Mataram in Lok Sabha | PTI

नई दिल्ली: लोकसभा में सांसदों की शपथ-ग्रहण के दौरान मंगलवार को हैदराबाद के नवनिर्वाचित सांसद असदुद्दीन ओवैसी के सामने जमकर नारेबाजी हुई। दरअसल, जब AIMIM नेता और नवनिर्वाचित सांसद ओवैसी शपथ लेने के लिए आगे बढ़ रहे थे तब सत्ता पक्ष के सांसद ‘जय श्री राम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाने लगे। ऐसा होने पर ओवैसी ने उनसे हाथ के इशारे से और जोर-जोर से नारे लगाने को कहा। हालांकि शपथ ग्रहण के बाद खुद ओवैसी ने भी ‘जय भी..अल्लाह-हू-अकबर’ कहा और नारे लगाने वालों की जमकर चुटकी ली।

आज कई नविर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई गई

आपको बता दें कि आज नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव, बीजेपी के ओम बिड़ला, कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल, द्रमुक के टी आर बालू और अभिनेता सनी देओल सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। शपथ लेने वालों में प्रमुख नाम ओम बिड़ला का है जो लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार बनाए गए हैं। शपथ के लिए उनका नाम पुकारे जाने के बाद सत्तापक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथापाई और कई सदस्य उन्हें बधाई देते हुए देखे गए।


ओवैसी ने कहा, 'मुझे देखकर राम की याद आती है इन्हें' 
ओवैसी से बाद में जब इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जमकर चुटकी ली। ओवैसी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मुझे देखकर ही भारतीय जनता पार्टी के लोगों को जय श्रीराम की याद आती है। उन्होंने कहा, ‘अगर ऐसा है तो अच्छी बात है और मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है। अफसोस है कि उन्हें बिहार में हुए बच्चों की मौत याद नहीं आई।’​

व्हील चेयर पर बैठकर शपथ लेने पहुंचे मुलायम
मैनपुरी संसदीय सीट से निर्वाचित सांसद मुलायम सिंह यादव व्हील चेयर पर लोकसभा पहुंचे और उन्हें खराब स्वास्थ्य के कारण निर्धारित क्रम से पहले निचले सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई गई। यादव को उनके पुत्र एवं आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव व्हील चेयर पर बैठाकर निचले सदन में लेकर आये। मुलायम का स्वास्थ्य पिछले कुछ दिन से खराब चल रहा है। उनके सदन में पहुंचने के बाद कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने लोकसभा महासचिव से कहा कि मुलायम सिंह यादव सदन के वरिष्ठ सदस्य हैं और आजकल बीमार चल रहे हैं। इसलिए उन्हें पहले शपथ दिलाई जाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment