1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मुसलमान, दलितों को मारा हम चुप बैठे रहे, अब बच्‍चों को मारा, अब चुप नहीं बैठेंगे: केजरीवाल

मुसलमान, दलितों को मारा हम चुप बैठे रहे, अब बच्‍चों को मारा, अब चुप नहीं बैठेंगे: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि बच्चे ना तो हिंदू थे ना मुसलमान उन पर इस तरह का हमला हमारे लिए डूब मरने वाली बात है। इस घटना के बारे में मैं रातभर सोचता रहा और सो नहीं सका। लोगों को आपस में लड़ाया जा रहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:25 Jan 2018, 1:52 PM IST]
Arvind-Kejriwal-jumps-into-Padmaavat-controversy-says-I-couldnt-sleep-entire-night- India TV
मुसलमान, दलितों को मारा हम चुप बैठे रहे, अब बच्‍चों को मारा, अब चुप नहीं बैठेंगे: केजरीवाल

नई दिल्ली: पद्मावत की रिलीज के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन और आगजनी कर रही करणी सेना को लेकर पूरे देश में जबर्दस्त गुस्सा है। समाज का हर वर्ग करणी सेना की करतूतों को गलत ठहरा रहा है लेकिन इस मामले पर राजनीति भी जमकर हो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करणी सेना का विरोध करते-करते पूरे मामले में धर्म का एंगल ले आए। केजरीवाल ने दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में गणतंत्र दिवस से पूर्व आयोजित एक कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के बस पर पथराव एक निंदनीय घटना है। केजरीवाल ने कहा कि पहले मु‌स्लिमों पर हमला हुआ हम चुप रहे, फिर ‌दलितों पर हमला हुआ हम तब भी चुप रहे लेकिन अब ये हमारे बच्चों के पीछे पड़े हैं तो क्या हम अब भी चुप ही रहेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि बच्चे ना तो हिंदू थे ना मुसलमान उन पर इस तरह का हमला हमारे लिए डूब मरने वाली बात है। इस घटना के बारे में मैं रातभर सोचता रहा और सो नहीं सका। लोगों को आपस में लड़ाया जा रहा है। केजरीवाल ने अपने आप को भगवान राम का भक्त बताते हुए कहा कि मैं हिंदू हूं, मैं भगवान राम का भक्त हूं और मैं पूछना चाहता हूं कि छोटे-छोटे बच्चों के साथ ऐसा क्यों हुआ। अगर आज भगवान राम होते तो यह नहीं होता।

बता दें कि गुरुग्राम में कल करणी सेना ने स्कूली बच्चों की बस को निशाना बनाया। बस में नर्सरी और केजी क्लास के छोटे-छोटे बच्चे थे जो स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर लौट रहे थे तभी करणी सेना के गुंडों ने बस पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से सारे बच्चे सहम गए और कुछ बच्चे डर कर रोने लगे। टीचर्स बच्चों को लेकर सीट के बीच में छुप गयीं लेकिन करणी सेना के गुंडे लगातार बस पर पत्थर चला रहे थे। इस घटना के बाद आज गुरुग्राम के कई स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मुसलमान, दलितों को मारा हम चुप बैठे रहे, अब बच्‍चों को मारा, अब चुप नहीं बैठेंगे: केजरीवाल - Arvind Kejriwal jumps into Padmaavat controversy, says I couldn't sleep entire night
Write a comment