1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कानून व्यवस्था को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना, दिल्ली पुलिस ने किया पलटवार

कानून व्यवस्था को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना, दिल्ली पुलिस ने किया पलटवार

AAP ने बिगड़ती कानून-व्यवस्था के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP), इसके सांसदों, उपराज्यपाल तथा केंद्रीय गृह मंत्री को भी जिम्मेदार बताया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 24, 2019 14:43 IST
Arvind Kejriwal and Delhi Police spar over increased crime rate in capital | PTI File- India TV
Arvind Kejriwal and Delhi Police spar over increased crime rate in capital | PTI File

नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार से रविवार तक 3 अलग-अलग घटनाओं में 9 लोगों की हत्याओं से सनसनी फैल गई। आम आदमी पार्टी (AAP) ने इन घटनाओं को लेकर बिगड़ती कानून एवं व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में गंभीर अपराध बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में सुरक्षा के लिए किसके दरवाजे खटखटाये जाने चाहिए। AAP ने बिगड़ती कानून-व्यवस्था के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP), इसके सांसदों, उपराज्यपाल तथा केंद्रीय गृह मंत्री को भी जिम्मेदार बताया।

‘दिल्ली वालों की सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाएं?’

आपको बता दें कि शनिवार की सुबह 42 वर्षीय एक व्यक्ति ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी पत्नी और 3 बच्चों की गला काटकर हत्या कर दी। शनिवार की की एक अन्य घटना में द्वारका में कुछ अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर 51 वर्षीय बुजुर्ग और उनकी पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी। रविवार की सुबह वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति तथा उनके नौकर की लाश मिली। इनका गला कटा हुआ था। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में गंभीर अपराधों में खतरनाक वृद्धि देखी जा रही है। एक बुजुर्ग दंपति और उनका नौकर वसंत विहार में मृत पाया गया। शहर में पिछले 24 घंटे में 9 हत्याएं हो चुकी हैं। दिल्ली वालों की सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाया जाना चाहिए?’


‘हत्या के 3 में से 2 मामलों में करीबी लोगों का हाथ’
इस ट्वीट के जवाब में दिल्ली पुलिस ने अपराध बढ़ने के दावे को खारिज कर दिया। दिल्ली पुलिस ने कहा, ‘दिल्ली में इस तरह अपराध नहीं बढ़ा है। इस साल 2018 की तुलना में जघन्य अपराध 10 प्रतिशत कम हुए हैं। इसी तरह बुजुर्गों के खिलाफ जघन्य अपराध 22 प्रतिशत कम हुआ है। जिन घटनाओं का जिक्र CM अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं, इन 3 में से 2 मामलों में अपराध या तो परिवार के सदस्य द्वारा किया गया या घर के ही किसी व्यक्ति द्वारा किया गया। वसंत विहार मामले में भी घर आने वाला व्यक्ति दोस्ताना संबंध वाला था और पुलिस के पास इसे लेकर महत्वपूर्ण स्रोत हैं।’ आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि उनकी पार्टी बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए BJP को जिम्मेदार मानती है। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment