1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अमित शाह दिसंबर तक बीजेपी अध्यक्ष बने रहेंगे: सूत्रों के हवाले से खबर

अमित शाह दिसंबर तक बीजेपी अध्यक्ष बने रहेंगे: सूत्रों के हवाले से खबर

अमित शाह दिसंबर तक बीजेपी अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक दिसंबर तक हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे और उन्हीं के नेतृत्व में तीनों विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 13, 2019 16:25 IST
Amit Shah- India TV
Amit Shah

नई दिल्ली: अमित शाह दिसंबर तक बीजेपी अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक दिसंबर तक हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे और उन्हीं के नेतृत्व में तीनों विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। इसके बाद पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा। 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में गुरुवार को राज्य प्रमुखों सहित पार्टी शीर्ष नेताओं की एक बैठक हुई, जिसमें संगठनात्मक चुनावों, सदस्यता अभियान और अन्य संबंधित मुद्दों जैसे कि उनके उत्तराधिकारी को खोजने के लिए किए जाने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई।

सूत्रों के मुताबिक जहां भाजपा सत्ताधारी पार्टी है, जैसे हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड, इन महत्वपूर्ण राज्य के चुनावों की देखरेख के लिए शाह इस साल दिसंबर तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। अब राष्ट्रपति शासन को हटाकर जम्मू एवं कश्मीर में भी चुनाव होने हैं। 

बैठक में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्रियों में शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भूपेन्द्र यादव और जे.पी नड्डा के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी के राज्य इकाई प्रमुख भी शामिल रहे।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के सीनियर नेता भूपेंद्र यादव ने बताया कि  अमित शाह ने पार्टी के पदाधिकारियों से कहा कि पार्टी की विशाल जीत के पीछे बूथ कार्यकर्ताओं का अहम् योगदान है। अमित शाह ने कहा जातिवाद, परिवारवाद और संप्रदायवाद के खिलाफ 2019 की जीत है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का पीक समय अभी नहीं आया है और 20% नए सदस्य बनने के लिए सदस्यता अभियान चलाएंगे। इस सदस्यता अभियान के संयोजक शिवराज सिंह चौहान होंगे। अमित शाह शुक्रवार को विभिन्न राज्यों के पार्टी महासचिवों (संगठन) से भी मुलाकात करेंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13