1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अमित शाह ने जम्मू में कहा, 'कांग्रेस की साजिश जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती'

अमित शाह ने जम्मू में कहा, 'कांग्रेस की साजिश जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओँ गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज के कश्मीर को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस पार्टी से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने की कांग्रेस पार्टी की साजिश कभी सफल नहीं हो पाए

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 23, 2018 19:45 IST
Amit Shah in Jammu: 'No conspiracy of Congress can separate Jammu and Kashmir from India'- India TV
Image Source : PTI Amit Shah in Jammu: 'No conspiracy of Congress can separate Jammu and Kashmir from India'

जम्मू: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओँ गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज के कश्मीर को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस पार्टी से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने की कांग्रेस पार्टी की साजिश कभी सफल नहीं हो पाएगी। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जब कांग्रेस के नेता कश्मीर को लेकर इस तरह के बयान देते हैं उस समय लश्कर-ए-ताइबा उनके समर्थ में आगे आ जाता है। अमित शाह जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के ‘‘ऐतिहासिक बलिदान दिवस’’ के मौके पर एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

पीडीपी से भाजपा द्वारा समर्थन वापस लिए जाने के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर की अपनी पहली यात्रा के दौरान आज यहां आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी की तैयारी और रणनीति की समीक्षा की। कुछ दिन पहले ही उनकी पार्टी ने जम्मू कश्मीर में पीडीपी नीत सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था। पार्टी की युवा इकाई के सदस्यों ने हवाई अड्डे से राज्य गेस्ट हाउस तक बाइक रैली निकालकर शाह का शानदार स्वागत किया। 

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, “ भाजपा अध्यक्ष ने कई बैठकों की अध्यक्षता की और संगठन के काम - काज , आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और पार्टी की रणनीति की समीक्षा की।” उन्होंने बताया कि अगले चुनाव के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए शाह ने पार्टी की चुनाव समिति की बैठक की अध्यक्षता की। पार्टी की राज्य इकाई के शीर्ष नेतृत्व ने राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद से यहां की राजनीतिक स्थितियों में आए बदलावों से भाजपा अध्यक्ष को अवगत कराया। 

इसके साथ ही नेताओं ने उन्हें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी और राज्य में फिलहाल चलाए जा रहे कार्यक्रमों की भी विस्तृत जानकारी दी। अमित शाह के साथ प्रदेश पार्टी अध्यक्ष रवींद्र रैना और अन्य वरिष्ठ नेता भी थे। 

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए क्लिक करें

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13