1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अमित शाह ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा, पाकिस्तान पर एक और ‘स्ट्राइक’

अमित शाह ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा, पाकिस्तान पर एक और ‘स्ट्राइक’

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के रविवार को हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराते हुए अजेय रहने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2019 12:42 IST
Another strike on Pakistan, says Amit Shah | PTI File- India TV
Another strike on Pakistan, says Amit Shah | PTI File

नई दिल्ली: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के रविवार को हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराते हुए अजेय रहने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा। इस शानदार जीत के मौके पर टीम को फैन्स के साथ ही भारतीय नेताओं ने भी बधाई दी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को मिली इस जीत पर बधाई देते हुए कहा कि यह पड़ोसी देश पर एक और ‘स्ट्राइक’ थी और नतीजा समान ही रहा। भारत ने पाकिस्तान को मैनचेस्टर में विश्व कप के मैच में 89 रन से हराया।

शाह ने ट्विटर पर कहा,‘टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक। पूरी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिये बधाई। हर भारतीय गौरवान्वित है और इस जीत का जश्न मना रहा है।’ ‘स्ट्राइक’ से गृहमंत्री का इशारा भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी ठिकानो पर किये गए हमले से था जो पुलवामा में CRPF की बस पर आतंकी हमले के बाद किया गया था। उरी में 18 सितंबर 2016 को सेना के एक शिविर पर आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार 29 सितंबर 2016 को भी सर्जिकल स्ट्राइक की थी।


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जहां इस जीत की तुलना स्ट्राइक से की, तो वहीं अन्य नेताओं ने टीम इंडिया की परफॉर्मेंस की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य के मैचों के लिए भी शुभकामनाएं दीं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इंडियन टीम को शुभकामनाएं दीं, 'क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने पर टीम इंडिया को बधाई। भारतीय टीम ने इस जीत के लिए बहुत शानदार खेला। हम सभी को टीम पर गर्व है।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment