1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. GDP, कार्यकर्ताओं की हत्या और NRC: कोलकाता रैली में ममता बनर्जी पर बरसे अमित शाह

GDP, कार्यकर्ताओं की हत्या और NRC: कोलकाता रैली में ममता बनर्जी पर बरसे अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता में जनसभा को संबोधित किया। बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से आधी सीटें छीनने की कोशिश में है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 11, 2018 15:04 IST
कोलकाता, भाजपा, अमित शाह- India TV
कोलकाता में जनसभा को संबोधित कर रहे है भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता में जनसभा को संबोधित किया। बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से सीटें छीनने की कोशिश में है। अमित शाह ने जनसभा में कहा कि हम तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फैलने के लिए पूरे राज्य में जाऊंगा। ये रैली बंगाल में परिवर्तन की रैली है। भाजपा अध्यक्ष ने ममता पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी इस रैली को रोकने बहुत रोड़े अटकाए गए। 

एनआरसी मुद्दे पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि ममता जी एनआरसी आपके रोकने पर नही रुकेगी। एनआरसी का मतलब बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालना। हाल ही में असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के दूसरे और अंतिम मसौदे को जारी किया गया था। एनआरसी में शामिल होने के लिए आवेदन किए 3.29 करोड़ लोगों में से 2.89 करोड़ लोगों के नाम शामिल हैं और इसमें 40-41 लाख लोगों के नाम नहीं हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, जब हम आजाद हुए थे, तब बंगाल का देश की जीडीपी में योगदान 25 प्रतिशत था, अब यह सिर्फ 3 प्रतिशत रह गया है। हाल ही में पश्चिम बंगाल में हो रही बीजेपी कार्यकर्ताओं ही हत्या पर उन्होनें कहा कि​ ममता दीदी, हत्या करने वाले कभी बचते नहीं। जब जनता जागती है तो हत्या करने वालों को गद्दी छोड़नी पड़ती है। राज्य में कानून-व्यवस्था की धज्जियां उडाई जा रही हैं, बंगाल में आज बम धमाकों की आवाजें सुनने को मिल रही हैं।

अमित शाह के शनिवार को कोलकाता में एयरपोर्ट पहुंचने पर काले झण्डे दिखाए गए। जहां शाह की रैली होनी थी वहां भाजपा विरोधी पोस्टर भी देखने को मिले जिनपर लिखा था बंगाल विरोधी भाजपा वासप जाओं। इसपर अमित शाह ने कहा कि ममता जी हम बंगाल विरोधी कैसे हो सकते हैं? हमारी पार्टी की स्थापना ही बंगाल के सपूत श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की थी। 

उन्होनें कहा कि आज बंगाल के सारे चैनलों को डाउन कर दिया गया है। ममता जी कान खोलकर सुन लो, हमारी आवाज दबेगी नहीं​। आज की यह रैली इस बात को दिखाने वाली है कि बंगाल के अंदर परिवर्तन होने जा रहा है। बंगाल में धमाके बांग्लादेशी घुसपैठिए करते है। घुसपैठियों को देश से बाहर निकालना जरूरी है। एनआरसी को लेकर हम प्रतिबद्ध है। ममता बताए घुसपैठियों को क्यों रखना चाहती है। पश्चिम बंगाल में घुसपैठ रोकने का सबसे कारगर रास्ता एनआरसी ही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment