1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. रामविलास पासवान बोले- बिहार में NDA में सब कुछ ठीक है, नीतीश हमारे नेता

रामविलास पासवान बोले- बिहार में NDA में सब कुछ ठीक है, नीतीश हमारे नेता

केंद्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान ने रविवार को कहा कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सब कुछ ठीक है और नीतीश कुमार राज्य में हमारे नेता हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2019 20:00 IST
Ram Vilas Paswan- India TV
Ram Vilas Paswan

पटना: केंद्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान ने रविवार को कहा कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सब कुछ ठीक है और नीतीश कुमार राज्य में हमारे नेता हैं। उन्होंने जद(यू) नेता के केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल नहीं होने के फैसले को भी ज्यादा तवज्जो नहीं देने की बात कही।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “राजग में सब कुछ ठीक है। नीतीश कुमार हमारे नेता हैं। बहुत सारे निहितार्थ नहीं निकाले जाने चाहिए। उन्होंने (नीतीश) भी कहा है कि वह राजग में थे, हैं और रहेंगे। और, मैं वहां मजबूती देने वाली शक्ति के रूप में हूं ही।” यह पूछे जाने पर कि क्या वह कुमार को अपना रुख बदलकर मोदी सरकार में शामिल होने के लिए मनाएंगे, पासवान ने कहा, “वह (कुमार) अपने फैसले करने में सक्षम हैं। इससे भी ज्यादा, समस्या कहां है जब उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि वह पूरी तरह राजग के साथ हैं।”

लोकजनशक्ति पार्टी के नेता राज्य मंत्रिमंडल में हुए विस्तार से जुड़े सवाल को टाल गए। लोजपा के किसी नेता को आज हुए विस्तार में शामिल नहीं किया गया है जबकि उसके एक मात्र मंत्री पशुपति कुमार पारस लोकसभा के लिए निर्वाचित हो चुके हैं।

पासवान ने दावा किया, “मैं आपको बताऊं, जब (नीतीश) कुमार ने राजग सरकार बनाई थी तो मैंने उनसे यह अनुरोध नहीं किया था कि वह पारस को मंत्री बनाएं क्योंकि वह मेरा छोटा भाई है। उन्होंने (कुमार ने) ही जोर दिया था कि कुमार के अनुभव और वरिष्ठता के मद्देनजर उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में निश्चित ही लोजपा का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।”

आज हुए मंत्रिमंडल विस्तार में जनता दल (यू) के आठ विधायकों को मंत्री पद दिया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment