1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. रेखा की राज्यसभा सीट के लिए अक्षय कुमार, जूही चावला और गजेंद्र चौहान रेस में

रेखा की राज्यसभा सीट के लिए अक्षय कुमार, जूही चावला और गजेंद्र चौहान रेस में

रेखा ने बतौर राज्यसभा सदस्य अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है और देखना ये है कि अब रेखा की सीट पर किस फिल्मी सितारे को मिलती है. फ़िलहाल इस दौड़ में अक्षय कुमार, जूही चावला और गजेंद्र चौहान शामिल नज़र आते हैं.

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 21, 2018 11:23 IST
Rekha- India TV
Rekha
रेखा ने बतौर राज्यसभा सदस्य अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है और देखना ये है कि अब रेखा की सीट पर किस फिल्मी सितारे को मिलती है. फ़िलहाल इस दौड़ में अक्षय कुमार, जूही चावला और गजेंद्र चौहान शामिल नज़र आते हैं. सलमान ख़ान के पिता सलीम ख़ान, विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय, ऋषि कपूर और अनुपम खेर जैसी हस्तियां भी रेस में हैं.
ग़ौरतलब है कि कला, संस्कृति, साहित्य एवं समाजसेवा के क्षेत्र से राज्यसभा के लिए राष्ट्रपति की ओर से मनोनीत की जाने वाली 12 हस्तियों में से तीन का कार्यकाल अप्रैल में खत्म होने जा रहा है. इत्तफ़ाक से ये तीनों हस्तियां मुंबई में ही रहती हैं- व्यवसायी अनु आगा, क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और फिल्म अभिनेत्री रेखा. इनका कार्यकाल छह साल का होता है.
 
सदन में उपस्थिति के मामले में सबसे खराब रिकॉर्ड (साढ़े चार पर्सेंट) रेखा का रहा है. बीजेपी सूत्रों के अनुसार रेखा की सीट हासिल करने के लिए कई फिल्मी सितारों ने पार्टी हाईकमान के पास खुद गुहार लगाई है. कुछ ने तो असरदार मंत्रियों के ज़रिये सिफारिश करवाईं हैं. 
 
सूत्रों की मानें तो पार्टी के गलियारों में नामांकन की होड़ में फिलहाल अक्षय कुमार, जूही चावला और गजेंद्र चौहान का नाम आगे चल रहा है। हालांकि सलमान खान के पिता सलीम खान, विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय, ऋषि कपूर, जैकी श्रॉफ, वहीदा रहमान, आशा पारेख, मधुर भंडारकर और अनुपम खेर के नामों की भी सिफारिश हुई है. 
 
महिलाओं के लिए शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान और शहीद जवानों के लिए धनसंग्रह में सक्रियता दिखाकर राष्ट्रवादी होने का बार-बार परिचय दे चुके और रेखा के साथ खिलाड़ी का रोल कर चुके अक्षय कुमार राज्यसभा सीट के लिए दौड़ में सबसे आगे हैं. अगर कनाडा की उनकी नागरिकता को लेकर कोई परेशानी पेश आई तो उनकी सास डिंपल कापड़िया के नाम पर विचार हो सकता है जो अल्पसंख्यक समुदाय से हैं और गुजराती भाषी भी.
 
फिल्म इंस्टिट्यूट पुणे का अध्यक्ष पद को लेकर विवादों में रहे गजेंद्र चौहान को संघ परिवार का आशीर्वाद प्राप्त है. कैग की रिपोर्ट में उनके काम की सराहना और नॉर्थईस्ट में बीजेपी के पक्ष में प्रचार यात्राएं उनके लिए प्लस पॉइंट है. मोबाइल टावरों के रेडिएशन के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान छेड़ चुकीं जूही चावला 'गुलाब गैंग' में पॉलिटिकल लीडर के रूप में दिखाई दी थीं. जूही के पति जय मेहता गुजराती हैं.
 
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13