1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मोदी-योगी के दौरों से क्या आया बदलाव: अखिलेश यादव

मोदी-योगी के दौरों से क्या आया बदलाव: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 16 माह में 75 जिलों का दौरा कर रिकार्ड बनाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों पर तंज कसा है।

IANS IANS
Published on: July 24, 2018 22:37 IST
akhilesh yadav- India TV
akhilesh yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 16 माह में 75 जिलों का दौरा कर रिकॉर्ड बनाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों पर तंज कसा है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि योगी के दौरों से यूपी में क्या बदलाव आया? इन दौरों से न तो किसान आत्महत्याएं रुकीं और न ही नौजवानों को रोजगार मिला। सच तो यह है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

अखिलेश ने आईपीएन को भेजे बयान में कहा कि योगी सरकार ने विकास तो कुछ किया नहीं, जो विकास समाजवादी सरकार में हुए उनको भी बर्बाद किया जा रहा है। सरकार का कितना बजट चला गया, कितना समय देश का बर्बाद हुआ, इसका कौन जवाब देगा? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने 16 महीनों में 75 जिलों का दौरा कर तथाकथित रिकॉर्ड बना दिया, तो प्रधानमंत्री मोदी ने 50 माह में 50 देशों की यात्रा कर डाली। मगर इन दौरों से क्या हासिल हुआ, सरकार बताए।

सपा प्रमुख ने कहा, "इन दौरों से न तो बाहर से पूंजी निवेश आया, न ही बैंकों से पैसे लूटकर भागने वाले पकड़ में आए और न ही हमारे जवानों के शहीद होने की संख्या में कमी आई। यही नहीं, किसानों की आत्महत्याएं भी नहीं रुकीं। नौजवानों को रोजगार नहीं मिला। समाजवादी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यो की तुलना दो दशक से ज्यादा गुजरात की सत्ता में रही भाजपा सरकार भी नहीं कर सकती।"

उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को बदनाम करने में कोई कसर छोड़ी नहीं है। भाजपा राज में अपराध थमे नहीं, अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। हालत इतनी बुरी है कि विदेशी पर्यटक और खिलाड़ी महिलाएं भारत आने में डरती हैं। विदेशी महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाओं से देश की बदनामी विदेशों तक में हुई है। सच तो यह है कि यहां कानून का राज पूरी तरह खत्म हो गया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv