1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी आज, मेन्यू में चार शहरों का व्यंजन

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी आज, मेन्यू में चार शहरों का व्यंजन

पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में आज लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी का शानदार जश्न मनेगा। 10 सर्कुलर रोड से तेजप्रताप अपनी बारात लेकर यहां पहुंचेंगे जहां तेजप्रताप-ऐश्वर्या एक-दूसरे को वरमाला पहनाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 12, 2018 9:08 IST
Aishwarya Rai-Tej Pratap Yadav wedding- India TV
लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी आज, मेन्यू में चार शहरों का व्यंजन

नई दिल्ली: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की आज शादी है। पटना में लालू के घर पर शादी की अंतिम तैयारियां जोरों पर हैं। क़रीब 6 हज़ार मेहमान तेजप्रताप की शादी में शिरकत करेंगे। सबसे ज़्यादा नज़रे VVIP मेहमानों पर लगी हैं। कई सियासी दिग्गज आज लालू के बेटे की शादी में पहुंचेंगे। मेहमानों के लिए चार शहरों के व्यंजन बनाए जा रहे हैं। पटना में 10 सर्कुलर रोड से लेकर 5 सर्कुलर रोड तक शहनाई और रश्में निभाई जा रही हैं। पूरे घर को फूलों से सज़ाया गया है। हर तरफ शादी के जश्न की  तैयारियां चल रही हैं।

पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में आज लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी का शानदार जश्न मनेगा। 10 सर्कुलर रोड से तेजप्रताप अपनी बारात लेकर यहां पहुंचेंगे जहां तेजप्रताप-ऐश्वर्या एक-दूसरे को वरमाला पहनाएंगे। शाही शादी में बारातियों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। शाही भोजन के लिए कानपुर से कैटरर बुलाए गए हैं। मेन्यू में चार शहरों का व्यंजन परोसा जाएगा जिसमें सबसे खास लालू यादव का लिट्टी-चोखा, कानपुर की इमरती, आगरा का पराठा और अमृतसर के कुल्चे शामिल हैं। 7 हज़ार लोगों के खाने का इंतजाम किया गया है।

बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने में शादी है, लिहाजा मेहमान भी बेहद ख़ास हैं। तेज प्रताप की शादी में कई मेहमान पहुंचने वाले हैं। इनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका वाड्रा, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव जैसे मेहमान शामिल होंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंच सकती हैं। इससे पहले कल योग गुरु स्वामी रामदवे पटना में लालू के घर पहुंचे जहां उन्होंने लालू यादव से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना। इसके बाद तेज प्रताप और ऐश्वर्या को आशीर्वाद दिया।

लालू यादव परोल पर अपने बेटे की शादी के जश्न में शामिल होने पहुंचे हैं। लालू को 3 दिन की परोल मिली थी, लेकिन चारा घोटाले के एक केस में लालू यादव को 6 हफ्ते की बेल मिल गई है। ऐसे में लालू के परिवार के लिए शादी का ये जश्न और खास हो गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment