1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. एयर स्ट्राइक को BJP सांसद ने बनाया चुनावी मुद्दा, जयपुर को जवानों के पोस्टर से पाटा

एयर स्ट्राइक को BJP सांसद ने बनाया चुनावी मुद्दा, जयपुर को जवानों के पोस्टर से पाटा

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही चुनाव आयोग ने साफ कर दिया था कि एयर स्ट्राइक या फिर सेना से जुड़ी हुई किसी भी चीज का प्रयोग चुनावी एजेंडे मे नहीं होना चाहिए लेकिन नेताओ को शायद समझ नहीं आया...

Manish Bhattacharya Manish Bhattacharya
Updated on: March 13, 2019 21:32 IST
poster- India TV
poster

जयपुर: राजस्थान मे लोकसभा चुनावी समर में सेना के शौर्य का इस्तेमाल कर वोट बटोरने की जुगत मे बीजेपी लग गई है। लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही चुनाव आयोग ने साफ कर दिया था कि एयर स्ट्राइक या फिर सेना से जुड़ी हुई किसी भी चीज का प्रयोग चुनावी एजेंडे मे नहीं होना चाहिए लेकिन नेताओ को शायद समझ नहीं आया, यही वजह है कि जयपुर शहर के सांसद रामचरण बोहरा ने शहर भर मे एयर स्ट्राइक की फोटो दिखाते हुए खुद की और प्रधानमंत्री की फोटो लगे हुए पोस्टर चिपका दिए।

पोस्टरों में 'घर में आतंकियो को घुसकर मारा' जैसे स्लोगन व खुद की हंसते हुए फोटो चस्पा कर रखी है। इन पोस्टरों को लगाने के बाद बैठे बिठाए कांग्रेस को भी मौका मिल गया और बीजेपी पर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के हथकंडे अपानाने के आरोप लगाने लगी। इन सब के बाद हमारे चैनल इंडिया टीवी के संवाददाता मनीष भट्टाचार्य ने जब सांसद रामचरण बोहरा से बात की बोहरा ने बताया कि पोस्टरों को लगाने का मकसद महज सेना के जवानों का हौसला अफजाई करने का है अगर सरकार को आपत्ति है तो इन पोस्टरों को वो हटा सकती है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग ने एडवाइजरी जारी कर राजनीतिक दलों को सतर्क रहने की हिदायत दी है। इसमें कहा गया है कि सुरक्षाबल देश की सीमाओं, क्षेत्र और पूरे राजनीतिक तंत्र के प्रहरी है। लोकतंत्र में उनकी भूमिका निष्पक्ष और गैर राजनीतिक है। इसी वजह से जरूरी है कि चुनाव प्रचार में सुरक्षाबलों का जिक्र करते हुए राजनीतिक दल और राजनेता सावधानी बरतें। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13