1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद बोले राहुल, 'नफरत का सामना प्यार से करेंगे'

अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद बोले राहुल, 'नफरत का सामना प्यार से करेंगे' Read In English

प्रधानमंत्री को अचानक गले लगाने के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वह मोदी की नफरत व गुस्से का सामना प्यार और संवेदना से करेंगे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:21 Jul 2018, 5:13 PM IST]
Rahul Gandhi- India TV
Rahul Gandhi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री को अचानक गले लगाने के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वह मोदी की नफरत व गुस्से का सामना प्यार और संवेदना से करेंगे। गांधी ने ट्वीट किया, "संसद में कल की बहस का बिंदु था कि प्रधानमंत्री अपने अफसाने बनाने के लिए हमारे कुछ लोगों के दिलों में घृणा, भय और क्रोध का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम यह साबित करने जा रहे हैं कि सभी भारतीयों के दिलों में प्यार और संवेदना ही राष्ट्र निर्माण का तरीका है।"

लोकसभा में 12 घटे की लंबी और जोरदार बहस के बाद मोदी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव असफल हो गया था। इस बहस में सत्तारूढ़ और विपक्ष दोनों ने ही गर्मजोशी से बहस की। लेकिन उस क्षण सब हैरान रह गए, जब गांधी ने तीखा भाषण देने के बाद प्रधानमंत्री को अचानक गले लगा लिया था। उन्होंने कहा कि नफरत और लिंचिंग नहीं, बल्कि प्यार व सहिष्णुता भारत के लिए रास्ता तैयार करेगा।

गांधी ने अपने 40 मिनट के जोशीले भाषण के अंत में कहा, "मेरे दिल में आपके खिलाफ रत्ती भर नफरत और कठोर भावनाएं नहीं हैं। आप मुझसे नफरत करते हैं। आप मुझे पप्पू कह सकते हैं, आप मुझे गालियां दे सकते हैं। लेकिन मैं आपसे नफरत नहीं करता और न ही आपके प्रति गुस्सा दर्शाता हूं। मैं कांग्रेस हूं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद बोले राहुल, 'नफरत का सामना प्यार से करेंगे': After no-confidence motion loss, Rahul Gandhi says PM Modi uses 'hate to build his narrative'
Write a comment