1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. हेगड़े ने अब राहुल की ‘जाति’ पर साधा निशाना, कहा- ऐसा कांग्रेस की प्रयोगशाला में ही हो सकता है

हेगड़े ने अब राहुल की ‘जाति’ पर साधा निशाना, कहा- ऐसा कांग्रेस की प्रयोगशाला में ही हो सकता है

आपको बता दें कि हाल ही में हेगड़े ने कई विवादास्पद बयान दिए थे जिनकी कांग्रेस ने खासी आलोचना की थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 31, 2019 6:53 IST
After 'Hindu Girl' remark, Anant Kumar Hegde calls Rahul Gandhi a 'hybrid' | Facebook- India TV
After 'Hindu Girl' remark, Anant Kumar Hegde calls Rahul Gandhi a 'hybrid' | Facebook

बेंगलुरु: केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के विवादास्पद बयानों की लिस्ट में बुधवार को एक और इजाफा हो गया। उन्होंने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘मिश्रित नस्ल’ का बताते हुए कहा कि एक ‘मुस्लिम’ पिता और ईसाई मां का बेटा ब्राह्मण कैसे हो सकता है। इसके अलावा उन्होंने राफेल सौदे पर नरेंद्र मोदी सरकार को निशाना बनाने को लेकर भी राहुल गांधी पर हमला बोला। आपको बता दें कि हाल ही में हेगड़े ने कई विवादास्पद बयान दिए थे जिनकी कांग्रेस ने खासी आलोचना की थी।

ताजा मामले में हेगड़े ने उत्तर कन्नड़ जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘उन्हें धर्म की कोई समझ नहीं है। देखिए वे कितना झूठ बोलते हैं, पिता मुस्लिम हैं, मां ईसाई हैं, बेटा ब्राहमण है। यह कैसे हुआ?’ गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘आप दुनिया की किसी प्रयोगशाला में ऐसी मिश्रित नस्ल नहीं बना सकते, यह हमारे देश की कांग्रेस प्रयोगशाला में ही उपलब्ध है।’ आपको बता दें कि राहुल गांधी ने भी दो दिन पहले अनंत कुमार हेगड़े को केंद्रीय मंत्री के पद के लिए अयोग्य करार दिया था।

हेगड़े ने इसके अलावा राहुल गांधी को खाली दिमाग का शख्स भी कहा। उन्होंने कहा कि आप झूठ भी बोलें तो उसे ऐसे बोलना चाहिए कि लोगों को विश्वास दिला सकें। आपको बता दें कि इससे पहले हेगड़े ने एक कार्यक्रम में विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि हिन्दू लड़की को छूने वाला हाथ बचना नहीं चाहिए। वहीं, उन्होंने कर्नाटक कांग्रेस के नेता दिनेश गुंडु राव पर उनकी पत्नी को लेकर भी बयान दिया था, जिस पर काफी बवाल मचा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment