1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. आडवाणी, सुषमा, देवगौड़ा समेत कई दिग्गज नेता 17वीं लोकसभा में नहीं आए नजर

आडवाणी, सुषमा, देवगौड़ा समेत कई दिग्गज नेता 17वीं लोकसभा में नहीं आए नजर

भाजपा के 75 साल से अधिक उम्र के नेता को मुकाबले में नहीं उतारने के प्रावधान के कारण आडवाणी, जोशी और महाजन इस बार चुनाव में नहीं उतरे जबकि स्वराज ने खराब स्वास्थ्य के कारण चुनाव नहीं लड़ा।

PTI PTI
Published on: June 17, 2019 23:02 IST
Advani, Devegowda and Sushma swaraj- India TV
Advani, Devegowda and Sushma swaraj

नई दिल्ली: दशकों से संसद के निचले सदन के नियमित सदस्य रहे लाल कृष्ण आडवाणी, एच डी देवगौड़ा और सुषमा स्वराज सहित कई वरिष्ठ नेता चुनाव नहीं लड़ने या हार जाने के कारण सोमवार को 17वीं लोकसभा में नहीं दिखे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, एम वीरप्पा मोइली और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे चर्चित चेहरे इस बार नजर नहीं आए।

भाजपा के 75 साल से अधिक उम्र के नेता को मुकाबले में नहीं उतारने के प्रावधान के कारण आडवाणी, जोशी और महाजन इस बार चुनाव में नहीं उतरे जबकि स्वराज ने खराब स्वास्थ्य के कारण चुनाव नहीं लड़ा। पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा और कांग्रेस के नेता खड़गे तथा सिंधिया लोकसभा चुनाव हार गए थे।

अन्नाद्रमुक नेता और पूर्व उपाध्यक्ष एम थंबीदुरई और शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रेम सिंह चांदूमाजरा चुनाव हार गए। बीजद नेता तथागत सत्पथी चुनाव नहीं लड़े थे। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भी चुनाव हार गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment