1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' कांग्रेस ने बताया भाजपा का दुष्प्रचार, जानिए किसने क्या कहा..

‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' कांग्रेस ने बताया भाजपा का दुष्प्रचार, जानिए किसने क्या कहा..

कांग्रेस नेताओं ने अनुपम खेर अभिनीत फिल्म ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को अपनी पार्टी के खिलाफ भाजपा का दुष्प्रचार करार दिया तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस फिल्म को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:28 Dec 2018, 11:31 PM IST]
The Accidental Prime Minister- India TV
The Accidental Prime Minister

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेताओं ने अनुपम खेर अभिनीत फिल्म ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को अपनी पार्टी के खिलाफ भाजपा का दुष्प्रचार करार दिया तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस फिल्म को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा का यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा और सच की जीत होगी। मनमोहन सिंह पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर बृहस्पतिवार को मुंबई में रिलीज हुआ। यह फिल्म 2004 से 2008 तक मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की पुस्तक पर आधारित है। गौरतलब है कि यह फिल्म 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रिलीज होने वाली है। 

फिल्म से जुड़े भाजपा के एक ट्वीट के जवाब में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘भाजपा का यह दुष्प्रचार हमें मोदी सरकार से ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं, बेरोजगारी, नोटबंदी का त्रासदी, जीएसटी को गलत ढंग से लागू करने, अर्थव्यवस्था की स्थिति और भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार से सवाल करने से नहीं रोक सकता।’’ 

कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान जब पत्रकारों ने इस फिल्म के बारे में पूछा तो पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने कोई टिप्पणी नहीं की। राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा तथा सच की जीत होगी। पार्टी नेता पीएल पुनिया ने कहा कि यह अपनी नाकामी छिपाने के लिए मोदी सरकार की ओर से अपनाया गया हथकंडा है।

समाजवादी पार्टी ने भी कांग्रेस का समर्थन किया। रामगोपाल यादव ने कहा कि इस तरह की फिल्मों से जनता पर कोई असर नहीं होता। ऐसी फिल्मों को ज्यादा तवज्जो नहीं देनी चाहिए।

फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि फिल्म पर बैन लगाने की बातें तो बेकार हैं। किसी फिल्म पर पाबंदी नहीं लगनी चाहिए। लेकिन ये देखना जरूरी है कि इस तरह की फिल्म कौन बनवा रहा है? किसका पैसा लगा? अगर ये तथ्य सामने आएंगे तो जनता को असलियात खुद ब खुद को पता चल जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' कांग्रेस ने बताया भाजपा का दुष्प्रचार, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज फिल्म
Write a comment