1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नई मुसीबत में केजरी के खास मंत्री सत्येंद्र जैन, CBI को लॉकर से मिले बेनामी संपत्ति के कागजात

नई मुसीबत में केजरी के खास मंत्री सत्येंद्र जैन, CBI को लॉकर से मिले बेनामी संपत्ति के कागजात

सीबीआई ने ऋषिराज के लॉकर से दो करोड़ की डिपॉजिट स्लिप और सत्येंद्र जैन की कंपनी से जुड़ी 41 चेक बुक भी जब्त की है...

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:04 Feb 2018, 11:09 PM IST]
satyendra jain and arvind kejriwal- India TV
satyendra jain and arvind kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सीबीआई को रिश्वत मामले में गिरफ्तार डॉक्टर के लॉकर से सत्येंद्र जैन की प्रापर्टी के दस्तावेज़ मिले हैं। सीबीआई ने कल दिल्ली डेंटल काउंसिल के डॉक्टर ऋषिराज और प्रदीप को गिरफ्तार किया था, ये दोनों साढे चार लाख की रिश्वत ले रहे थे। आज जब सीबीआई की टीम ने आरोपी डॉक्टर ऋषि राज के लॉकर की जांच की तो लॉकर से दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन की 3 अलग-अलग प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले। इतना ही नहीं सीबीआई ने ऋषिराज के लॉकर से दो करोड़ की डिपॉजिट स्लिप और सत्येंद्र जैन की कंपनी से जुड़ी 41 चेक बुक भी जब्त की है।

बरामद डाक्यूमेंट्स में सत्येंद्र जैन की तीन प्रॉपर्टी के कागजात, जिनमें दिल्ली के कराला गांव में खरीदी गई, 12 बीघा 2 बिस्वा और 8 बीघा 17 बिस्वा, 2 अलग-अलग जमीनों की सेल डीड शामिल हैं। इसके अलावा कराला गांव की ही 14 बीघा जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी है। साथ ही, साल 2011 की सतेंद्र जैन, उनके परिवार और उनकी कंपनियों के नाम से 2 करोड़ रुपये की बैंक डिपाजिट स्लिप्स, 41 चेकबुक जो कि सत्येंद्र जैन, उनके परिवार के सदस्यों और उनकी कंपनियों के एकाउंट की हैं।

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आरोप लगाया कि यह केन्द्र द्वारा जैन की छवि खराब करने का प्रयास है और उनका रजिस्ट्रार ऋषिराज से कोई लेना देना नहीं है।

बता दें कि सीबीआई पहले से ही सत्येंद्र जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के केस की जांच कर रही है। जांच उनके हवाला ऑपरेटर्स से कनेक्शन और शेल कंपनियों के जरिए कालेधन को सफेद करने की हो रही है। अब सीबीआई अगले हफ्ते कभी भी सत्येंद्र जैन को दोबारा पूछताछ के लिए बुला सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: नई मुसीबत में केजरी के खास मंत्री सत्येंद्र जैन, CBI को लॉकर से मिले बेनामी संपत्ति के कागजात
Write a comment