1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राज्यसभा में हुई AAP की एंट्री, कुछ इस अंदाज में संजय सिंह ने ली शपथ

राज्यसभा में हुई AAP की एंट्री, कुछ इस अंदाज में संजय सिंह ने ली शपथ

नवनिर्वाचित सदस्यों को सभापति एम वेंकैया नायडू ने बधाई दी वहीं अन्य सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया...

Edited by: India TV News Desk [Published on:29 Jan 2018, 7:34 PM IST]
sanjay singh- India TV
sanjay singh

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को राज्यसभा में पहली बार अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। आप नेता संजय सिंह सहित तीन सदस्यों ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। अन्य दो सदस्यों में व्यापारी सुशील गुप्ता व चाटर्ड अकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता शामिल हैं। शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी आज राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली।

संसद के बजट सत्र के पहले दिन उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर हरदीप सिंह पुरी, संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता ने शपथ ली। हरदीप पुरी, संजय सिंह और सुशील कुमार गुप्ता ने हिंदी में शपथ ली वहीं नारायण दास गुप्ता ने अंग्रेजी में शपथ ली।

हरदीप पुरी उत्तर प्रदेश से भाजपा के टिकट पर निर्वाचित हुए हैं वहीं शेष तीनों सदस्य राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से आप के टिकट पर निर्वाचित हुए हैं। नवनिर्वाचित सदस्यों को सभापति एम वेंकैया नायडू ने बधाई दी वहीं अन्य सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया।

यह पहली बार है कि आप ने ऊपरी सदन में अपने सदस्यों को भेजा है। दिल्ली विधानसभा के 70 सदस्यीय सदन में आप के 66 सदस्य हैं, जिसमें कुछ असंतुष्ट भी शामिल हैं। आप ने एक बयान में कहा, "अब देश के आम लोगों के प्रतिनिधि ऊपरी सदन में होंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राज्यसभा में हुई AAP की एंट्री, कुछ इस अंदाज में संजय सिंह ने ली शपथ
Write a comment