1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए PM के पास 10 लाख चिट्ठियां भेजेगी आप

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए PM के पास 10 लाख चिट्ठियां भेजेगी आप

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग के हक में जन-समर्थन जुटाने के लिए आप ने जुलाई में यह हस्ताक्षर अभियान शुरू किया था।

Edited by: India TV News Desk [Published on:27 Aug 2018, 3:25 PM IST]
aap- India TV
aap

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता गोपाल राय के नेतृत्व में पार्टी विधायकों का एक दल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आज प्रधानमंत्री से मिलेगा और उन्हें दस लाख चिट्ठियां सौंपेगा।

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग के हक में जन-समर्थन जुटाने के लिए आप ने जुलाई में यह हस्ताक्षर अभियान शुरू किया था। विधायक और पार्टी के अन्य नेता आज सुबह मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर एकत्रित हुए और वहां से चिट्ठियां लेकर प्रधानमंत्री से मिलने के लिए निकले।

आप नेता गोपाल राय ने कहा, ‘‘दिल्ली की जनता को अपने ही राज्य में केन्द्र सरकार का सौतेला व्यवहार झेलना पड़ता है। हमने पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर एक जुलाई से अभियान शुरू किया था। इसी अभियान के तहत हमने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था। हमने 10 लाख से ज्यादा हस्ताक्षर करवाए हैं।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए PM के पास 10 लाख चिट्ठियां भेजेगी आप
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100