1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. किसानों की आत्महत्या के आंकड़े पर फंसी राजस्थान की गहलोत सरकार, विधासभा चुनाव में बनाया था बड़ा मुद्दा

किसानों की आत्महत्या के आंकड़े पर फंसी राजस्थान की गहलोत सरकार, विधासभा चुनाव में बनाया था बड़ा मुद्दा

राजस्थान विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ था जिसमें 99 सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई थी और 73 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीते थे

Manish Bhattacharya Manish Bhattacharya
Published on: March 25, 2019 12:43 IST
6 not 80 farmers commits suicide in Rajasthan says Ashok Gehlot Government - India TV
6 not 80 farmers commits suicide in Rajasthan says Ashok Gehlot Government 

जयपुर। राजस्थान में किसानों की आत्महत्या के आंकड़ों को लेकर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार खुद घेरे में आ गई है। दिसंबर 2018 में हुए राजस्थान विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने राज्य में किसानों की आत्महत्या को बड़ा मुद्दा बनाया था और उस समय कहा था कि राज्य में 80 किसानों ने आत्महत्या कर ली है।

लेकिन अब राज्य में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 6 किसानों की आत्महत्या का आंकड़ा जारी किया है। राज्य विधानसभा में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के विधायक जोगेश्वर गर्ग ने विधानसभा में किसानों की आत्महत्या के आंकड़े को लेकर सवाल उठाया था, उनके सवाल के जवाब में राज्य के गृह विभाग की तरफ से 6 किसानों की आत्महत्या का आंकड़ा दिया गया है, गृह विभाग ने लिखित में इसकी जानकारी दी है।

राजस्थान विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ था जिसमें 99 सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई थी और 73 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीते थे। बाद में 1 सीट पर उपचुनाव होने के बाद कांग्रेस के विधायकों की संख्या 100 हो गई है, राज्य में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है और उसे बहुजन समाज पार्टी तथा निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban