1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को झटका, 2 विधायकों समेत कई पार्षद TMC में शामिल

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को करारा झटका, 2 विधायकों समेत कई पार्षद TMC में शामिल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को आज उस समय एक बड़ा झटका लगा तब उसके दो विधायक और कई पार्षद तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए तथा इससे कांग्रेस नियंत्रित दो नगर निकायों का नियंत्रण

Bhasha [Updated:28 Sep 2016, 6:19 PM IST]
tmc- India TV
tmc

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को आज उस समय एक बड़ा झटका लगा तब उसके दो विधायक और कई पार्षद तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए तथा इससे कांग्रेस नियंत्रित दो नगर निकायों का नियंत्रण तृणमूल के हाथों चला गया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर के कांग्रेस विधायक कनाइलाल अग्रवाल और नदिया जिले में कालीगंज के विधायक हसननुज्जमां एस के वरिष्ठ तृणमूल नेता की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। इन दोनों नेताओं के शामिल होने के साथ ही राज्य विधानसभा में तृणमूल विधायकों की संख्या अब 39 हो गयी है।

पिछले दो महीनों में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं वरिष्ठ विधायक मानस भूइंया समेत तीन कांग्रेस विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। तृणमूल कांग्रेस ने आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी को उनके ही इलाके मुर्शिदाबाद नगरपालिका में झटका दिया तथा 11 कांग्रेस पार्षद तृणमूल में शामिल हो गए।

पंद्रह सदस्यीय मुर्शिदाबाद नगरपालिका में पहले तृणमूल का एक ही सदस्य था, अब उसके पास 12 पार्षद हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस उत्तर दिनाजपुर जिले की इस्लामपुर नगरपालिका पर काबिज हो गयी है क्योंकि उसके अध्यक्ष और विधायक कनाईलाल अग्रवाल एवं कई पार्षद तृणमूल के पाले में आ गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को झटका, 2 विधायकों समेत कई पार्षद TMC में
Write a comment