1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गोवा में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के 14 विधायकों ने सौंपी चिट्ठी, भाजपा ने कहा पूरी तरह स्थिर है सरकार

गोवा में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के 14 विधायकों ने सौंपी चिट्ठी, भाजपा ने कहा पूरी तरह स्थिर है सरकार

गोवा में कांग्रेस के 14 विधायकों ने राजभवन पहुंचकर चिट्ठी सौंपी। विधायकों ने सरकार बनाने की मांग पेश की है। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि वो नहीं चाहते कि राज्य में चुनाव हो इसलिए उन्हें सरकार बनाने का एक मौका दिया जाना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2018 16:14 IST
16 legislators of Congress in Goa present demand for formation of government- India TV
16 legislators of Congress in Goa present demand for formation of government

नई दिल्‍ली। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की अनुपस्थिति में गोवा में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। रविवार को भाजपा की एक केंद्रीय टीम के गोवा पहुंचने के बाद सोमवार को कांग्रेस के 16 में से 14 विधायकों ने राज्‍य में सरकार बनाने का मौका दिए जाने की मांग की है। कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल से मिलने की कोशिश की लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो पाई। इसके बाद उन्‍होंने राज्‍य में सरकार बनाने का मौदा दिए जाने के लिए राज्‍यपाल के नाम एक चिट्ठी सौंपी।

वहीं दूसरी ओर भाजपा की केंद्रीय टीम ने बीमार चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की अनुपस्थिति में वैकल्पिक नेतृत्व के कयास के बीच सोमवार को यहां गोवा के पूर्व विधायकों से मुलाकात की। यहां एक होटल में सिलसिलेवार बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) राम लाल और उनके सहयोगी बी.एल. संतोष और विजय पुराणिक ने की।

बैठक में राम लाल ने कहा कि गोवा सरकार स्थिर है और उसमें किसी तरह के बदलाव की कोई आवश्यकता नहीं है। यह कहते हुए कि राज्य सरकार स्थिर है, राम लाल ने कहा कि सहयोगियों ने बैठक में भाजपा को अपना समर्थन दोहराया है। उन्होंने कहा कि बैठक में विभिन्न नेताओं द्वारा व्यक्त राय को राज्य के हित में निर्णय लेने के लिए पार्टी हाई कमांड के साथ साझा किया जाएगा (बुधवार को होगा भीमा कोरेगांव हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी पर फैसला, फिलहाल रहेंगे नजरबंद )

बता दें कि मनोहर पर्रिकर को अग्नाशय संबंधी बीमारी के इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है। आईआईटी इंजीनियर से राजनेता बने 62 वर्षीय पर्रिकर दो क्षेत्रीय सहयोगियों गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी तथा तीन निर्दलीयों के सहयोग से गोवा में सरकार चला रहे हैं। राज्‍य विधान सभा में कुल 40 सीटें हैं। इसमें से 14 सीटें भाजपा के पास, 3-3 सीटें भाजपा को समर्थन दे रही गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्‍ट्रवादि गोमंतक पार्टी के पास हैं। 3 निर्दलीय विधायक भी भाजपा को अपना समर्थन दे रहे हैं। गोवा में भाजपा के साथ कुल 23 विधायक हैं। वहीं विपक्ष में 16 सीटें कांग्रेस और 1 सीट राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पास है।

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: 14 legislators of Congress in Goa present demand for formation of government | गोवा में राजनीतिक सरगर्मी हुई तेज, कांग्रेस के 14 विधायकों ने सरकार बनाने के लिए सौंपी चिट्ठी
Write a comment
ipl-2019