1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सिक्किम से SDF के 10 विधायक भाजपा में हुए शामिल

सिक्किम से SDF के 10 विधायक भाजपा में हुए शामिल

SDF से BJP में शामिल हुए वरिष्ठ विधायक दोरजी शेरिंग लेप्चा ने कहा कि आज 10 विधायक BJP में शामिल हुए हैं और इसके लिये हम पूरी टीम की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के प्रति आभार प्रकट करते हैं

Bhasha Bhasha
Updated on: August 13, 2019 14:08 IST
10 SDF MLA's Joins BJP in presence of party General Secretary Ram Madhav- India TV
Image Source : BJP 10 SDF MLA's Joins BJP in presence of party General Secretary Ram Madhav

नई दिल्ली। सिक्‍किम की राजनीति में मंगलवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब पूर्व मुख्यमंत्री पवन चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के 10 विधायक भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। नयी दिल्ली में मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में पार्टी महासचिव राम माधव की उपस्थिति में SDF के 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए। इनमें पांच बार के विधायक दोरजी शेरिंग लेप्चा के अलावा डी आर थापा, कर्मा सोनेम लेप्चा, के बी राय, टी टी भूटिया, फरमंती तमांग, पिंटो नामग्याल लेप्चा, राम कुमारी थापा आदि शामिल हैं।

सिक्किम के इन विधायकों का पार्टी में स्वागत करते हुए भाजपा महासचिव राम माधव ने संवाददाताओं से कहा कि सिक्किम में पिछले 25 वर्षों से सत्ता में रहे एसडीएफ को इस बार के विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर विजय मिली। इनमें से दो व्यक्ति दो-दो सीटों पर विजयी हुए थे। इस प्रकार से सीटों की प्रभावी संख्या 13 थी। उन्होंने कहा कि इनमें से 10 विधायकों ने भाजपा में शामिल होने का निर्णय किया।

इस विषय पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के मार्गदर्शन और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के दिशानिर्देशन में इन विधायकों को भाजपा में शामिल किया गया है। अब सिक्किम में भाजपा सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभायेगी।

SDF से BJP में शामिल हुए वरिष्ठ विधायक दोरजी शेरिंग लेप्चा ने कहा कि आज 10 विधायक BJP में शामिल हुए हैं और इसके लिये हम पूरी टीम की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के प्रति आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘‘एक्ट ईस्ट नीति’’ काफी प्रभावी है और युवा इसे स्वीकार कर रहे हैं। हम राज्य में संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिये पूरी मेहनत करेंगे । गौरतलब है कि पवन कुमार चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) राज्‍य में करीब ढाई दशकों तक सत्‍तासीन थी। पिछले विधानसभा चुनाव में उसे पराजय का सामना करना पड़ा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment