1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गैर-हिंदू डिलिवरी बॉय लेकर आया खाना तो ग्राहक ने कैंसिल किया ऑर्डर, Zomato ने दिया ये करारा जवाब

गैर-हिंदू डिलिवरी बॉय लेकर आया खाना तो ग्राहक ने कैंसिल किया ऑर्डर, Zomato ने दिया ये करारा जवाब

जोमेटो कंपनी ने रिफंड देने से भी इनकार करते हुए अमित शुक्ल को करारा जवाब भी दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2019 14:25 IST
zomato- India TV
zomato

अपने निहित स्‍वार्थ के लिए हिंदू और मुस्लिम की खाई गहरा करने के लिए लोग कितने आमादा हैं, इसकी तस्‍वीर आज ट्विटर पर देखने को मिली। दरअसल पंडित अमित शुक्ल नाम के एक आदमी ने ऑनलाइन फूड (खाना) वेबसाइट जोमेटो पर खाना ऑर्डर किया। जब उन्हें मैसेज के जरिए पता चला कि एक गैर हिंदू डिलीवरी ब्वॉय उनका खाना लेकर आ रहा है तो उन्होंने जोमेटो से डिलीवरी ब्वॉय बदलने को कहा। जोमेटो ने  इससे इनकार कर दिया तो अमित शुक्ल ने ऑर्डर कैंसिल कर दिया और जोमेटो से रिफंड देने की मांग की।

अमित ने जोमेटो को मेंशन करते हुए ट्विटर पर अपनी शिकायत दर्ज की। यहां उन्‍होंने पर्सनल चैट पर श्रावण का महीना होने के चलते हिंदू डिलिवरी बॉय से डिलिवरी करवाने की मांग की। ऐसा न करने पर उन्‍होंने रिफंड की भी मांग की। यहां पर भी जोमेटो कंपनी ने रिफंड देने से भी इनकार करते हुए अमित शुक्ल को करारा जवाब भी दिया। जोमेटो ने ट्विटर पर लिखा कि खाने का कोई धर्म नहीं होता और यह एक धर्म है। अमित शुक्ल को अपने इस फैसले के लिए सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है और लोग जोमेटो के फैसले का स्वागत कर रहे हैं।

पर्सनल चैट भी की जारी

अमित शुक्ल ने व्हाट्स ऐप चैट का स्क्रीन शॉट भी ट्विटर पर शेयर किया है। जिसमें उन्‍होंने जोमेटो पर मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से जबरदस्ती खाना लेने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। इस चैट में दिख रहा है कि अमित जोमेटो कंपनी से कह रहे हैं कि अभी हमारे लिए सावन चल रहा है और इसलिए हमें किसी मुस्लिम शख्स से डिलीवरी की कोई जरूरत नहीं है। इसके नीचे की चैट में जोमेटो कंपनी की तरफ से जो जवाब आया है उसमें कंपनी कह रही है कि अगर वो ऑर्डर कैंसिल करते हैं तो उन्हें कैंसिलेशन चार्च के तौर पर 237 रुपये देने होंगे।

Zomato

Zomato

लोगों ने किया ट्रोल

अमित शुक्‍ल के इस ट्वीट को आज जमकर लोग ट्रोल भी कर रहे हैं। यूजर्स अमित पर हिंदू और मुस्लिम भावनाएं भड़काने का आरोप भी लगा रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि आपको हमेशा ऐसे रेस्टोरेंट से खाना मंगाना चाहिए जहां उसे एक हिंदू पकाता हो उसमें भी ब्राह्मण होना जरूरी है। पंडित जी अब आपको जोमेटो का उपयोग नहीं करना चाहिए जिसका मालिक चीनी है। कुछ शर्म करो और एक सच्चे देशभक्त, सच्चे संस्कारी और सच्चे हिंदू ब्राह्मण बनो।

Related Video
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13