1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'यूथकॉन-19' में पीएम मोदी: 'मैं बीते वक्त की बात नहीं करता, आनेवाले कल के विश्वास पर नई इमारत खड़ी करता हूं'

'यूथकॉन-19' सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा- 'मैं बीते वक्त की बात नहीं करता, आनेवाले कल के विश्वास पर नई इमारत खड़ी करता हूं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले जो भी घर बनते थे उनमें गुणवत्ता नहीं होती थी। घर बनाने का उद्देश्य रहनेवालों की सुविधा के बजाए नामदारों के प्रचार-प्रसार पर ज्यादा रहता था।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:13 Feb 2019, 8:11 PM IST]
PM Modi- India TV
Image Source : INDIA TV PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले जो भी घर बनते थे उनमें गुणवत्ता नहीं होती थी। घर बनाने का उद्देश्य रहनेवालों की सुविधा के बजाए नामदारों के प्रचार-प्रसार पर ज्यादा रहता था। पीएम मोदी ने डाई के 'यूथकॉन-19' को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि हमारा काम हवा-हवाई दावों वाला नहीं है। पिछले साढ़ेचार साल में 15 लाख घर बनकर तैयार हुए हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से रियल इस्टेट में भ्रष्टाचार खत्म हुआ। 

पीएम मोदी ने कहा कि एक वक्त था कि मकान बनानेवाले से ज्यादा दिलानेवाले कमाते थे लेकिन अब हालात बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले घर बनाने के नाम पर चारदिवारी खड़ी की जाती थी। पहले भी घर बनते थे गुणवत्ता नहीं होती थी, घर बनाने का उद्देश्य रहनेवालों की सुविधा के बजाए नामदारों के प्रचार-प्रसार पर ज्यादा रहता है। अब जो घर लोगों को दिया जा रहा है इन मकानों में बिजली कनेक्शन, गैस कनेक्शन, किचन सबकुछ है।

उन्होंने बिना नाम लिए हुए गांधी परिवार की ओर इशारा कहा कि देश के नामदार परिवार को अमेठी के लोगों ने भरपूर प्यार दिया है लेकिन वहां की स्थिति इसके उलट है। पहले मेरे बारे में लोग कहते थे कि मोदी विदेश नीति क्या जानता है..ये क्या कर पाएगा.. गुजरात से बाहर इसे कौन जानता है? ये सही है कि मेरे पास कोई अनुभव नहीं है.. मेरे जीवन में मंत्र है कि जो भी करूंगा देश के लिए करूंगा।

देखिए, पीएम मोदी लाइव भाषण 

 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019