1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पूर्व नौकर की हत्या के आरोप में फरार शख्स गिरफ्तार, बीमा राशि हासिल करने के लिए वारदात

पूर्व नौकर की हत्या के आरोप में फरार शख्स गिरफ्तार, बीमा राशि हासिल करने के लिए वारदात

जीवन बीमा की राशि हासिल करने के लिए खुद को मरा साबित करने के इरादे से अपने 32 वर्षीय पूर्व नौकर मदनलाल मालवीय की कथित रूप से हत्या करने वाले आरएसएस कार्यकर्ता हिम्मत पाटीदार (36) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 31, 2019 19:04 IST
Crime News- India TV
Crime News

रतलाम (मध्यप्रदेश): जीवन बीमा की राशि हासिल करने के लिए खुद को मरा साबित करने के इरादे से अपने 32 वर्षीय पूर्व नौकर मदनलाल मालवीय की कथित रूप से हत्या करने वाले आरएसएस कार्यकर्ता हिम्मत पाटीदार (36) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अदालत ने उसे 5 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पाटीदार ने टेलीविजन सीरियलों और फिल्मों को देखकर इस हत्याकांड की पूरी साजिश रची थी। 

रतलाम जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘मदनलाल की हत्या करने के आरोप में हिम्मत पाटीदार को राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के एक धर्मशाला से बुधवार को गिरफ्तार किया गया। उसे वहां से बृहस्पतिवार सुबह रतलाम लाया गया।’’ उन्होंने कहा कि बाद में उसे रतलाम जिला न्यायालय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी अजय रामावत की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 5 फरवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि पाटीदार ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उस पर 26 लाख रुपये का कर्ज था और उसने एक महीने पहले ही 20 लाख रूपये का अपना जीवन बीमा कराया था। कर्ज से निजात पाने और बीमे की 20 लाख रुपये की राशि हासिल करने के लिए ही उसने अपने कद काठी के शख्स मदनलाल मालवीय की हत्या की और पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने हत्या के बाद मालवीय को अपने कपड़े भी पहना दिए थे। 

तिवारी ने बताया कि पाटीदार ने फिल्में और टेलीविजन पर आने वाले क्राइम सीरियल देखकर किसी दूसरे को अपनी जगह मारकर खुद की हत्या दिखाने की साजिश रची थी, ताकि उसे कर्ज न देना पड़े और परिजन को बीमा राशि मिल सके। इसके लिए उसने पहले गांव के कालू नाम के शख्स को चुना था, लेकिन वह घटना वाली रात नहीं आया। तब उसने अपने पूर्व नौकर मदनलाल मालवीय को खेत पर ले जाकर तलवार से वार कर उसकी हत्या कर दी। 

उन्होंने कहा कि पाटीदार ने मदनलाल की 22-23 जनवरी की दरमियानी रात रतलाम जिले के बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम कमेड़ में अपने खेत में तलवार से वार कर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसे अपने कपड़े पहनवाए थे और पहचान छिपाने के उद्देश्य से सूखी घास डालकर मदनलाल का चेहरा जला दिया था, ताकि लोग समझे कि शव हिम्मत का है और हत्या नौकर मदनलाल ने की है। इसके बाद वह मौके से फरार हो गया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment