1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. फ्रेंडशिप डे पर इजरायल ने भारत से कहा, 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'

फ्रेंडशिप डे पर इजरायल ने भारत से कहा, 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'

इजरायल ने रविवार को फ्रेंडशिप डे के मौके पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1975 की ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले के गाने 'ये दोस्ती...' के बोल लिख कर भारत को शुभकामनाएं दी हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 04, 2019 15:35 IST
Narendra Modi and Benjamin Netanyahu- India TV
Narendra Modi and Benjamin Netanyahu

नई दिल्ली: इजरायल ने रविवार को फ्रेंडशिप डे के मौके पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1975 की ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले के गाने 'ये दोस्ती...' के बोल लिख कर भारत को शुभकामनाएं दी हैं। भारत स्थित इजरायली दूतावास ने ट्वीट किया, "हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2019 भारत। हमारी पुरानी दोस्ती मजबूत हो और बढ़ती साझेदारी नई ऊंचाइयों को छुए।"

दूतावास ने इसके बाद शोले फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र पर फिल्माए गए हिट गाने के बोल को हिंदी में ट्वीट किया, "ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे।" दूतावास ने इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के हाथ मिलते हुए और अन्य क्षणों की तस्वीरों वाला एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया।

पिछले महीने मोदी और उनके इजरायली समकक्ष का 10 मंजिल ऊंचा पोस्टर इजरायल में सत्तारूढ़ लिकुड पार्टी के तेल अवीव स्थित मुख्यालय पर टांगा गया था। इजरायल में 17 सितंबर को होने वाले आम चुनाव के प्रचार के तहत यह पोस्टर टांगा गया था।

लिकुड पर मोदी के अलावा नेतन्याहू के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादमिर पुतिन के पोस्टर भी टांगे गए हैं। नेतन्याहू मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर सबसे पहले बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं में से थे।

मोदी 2017 में इजरायल दौरे पर जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री थे। नेतन्याहू ने जनवरी 2018 में भारत का दौरा किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment