1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बेटी की चाह में मां ने कर दी नवजात बेटे की हत्या

बेटी की चाह में मां ने कर दी नवजात बेटे की हत्या

रविवार शाम को पुलिस के कुत्ते ने बच्चे को खोज लिया , वह वेदिका के घर के बरामदे में पानी से भरे ड्रम में था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2018 16:17 IST
चित्र का इस्तेमाल...- India TV
Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

औरंगाबाद: हमारे समाज में आमतौर पर कन्या शिशु हत्या के मामले तो सामने आते हैं लेकिन औरंगाबाद में हुई एक घटना में एक मां ने अपने नवजात बेटे की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह बेटी चाहती थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि महिला के दस माह के बेटे का शव उसके घर के बरामदे में रखे पानी से भरे ड्रम में मिला था। बेटे की हत्या के आरोप में मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि कल औरंगाबाद जिले की पैठान तहसील के पैठानखेड़ा गांव के एक घर से प्रेम परमेश्वर एरंडे नाम का बच्चा कथित तौर पर लापता हो गया था। जिसके बाद उसकी मां वेदिका एरंडे ने बिदकिन पुलिस थाने में बेटे के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई। अधिकारी के मुताबिक महिला ने शिकायत में कहा कि उसके बेटे को संभवत : अगवा कर लिया गया है। 

सहायक पुलिस निरीक्षक पंडित सोनावाने ने बताया , ‘‘ शिकायत दर्ज करवाए जाने के कुछ घंटे बाद , रविवार शाम को पुलिस के कुत्ते ने बच्चे को खोज लिया , वह वेदिका के घर के बरामदे में पानी से भरे ड्रम में था। ’’ उन्होंने बताया कि मामला संदेहास्पद लगने पर वेदिका और एक अन्य रिश्तेदार से पूछताछ की गई। जिसमें सामने आया कि मां ने ही बेटे की हत्या की है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका एक बेटा पहले से है और वह चाहती थी कि दूसरा बच्चा बेटी ही हो। महिला पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment