1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. खुदकुशी के इरादे से पटरियों के बीच बच्चे सहित लेटी महिला, ट्रेन गुजरने के बाद भी दोनों सुरक्षित रहे

खुदकुशी के इरादे से पटरियों के बीच बच्चे सहित लेटी महिला, ट्रेन गुजरने के बाद भी दोनों सुरक्षित रहे

महिला की पहचान इलाहाबाद की तब्बसुम (25) के तौर पर हुई है। वह अपने दो माह के बच्चे के साथ कुशीनगर एक्सप्रेस से इलाहबाद से मुम्बई जा रही थी लेकिन नेपानगर में ही ट्रेन से उतर गई और स्टेशन पर बच्चे के साथ पटरियों के बीच लेट गई...

Bhasha Bhasha
Published on: June 24, 2018 20:51 IST
representational image- India TV
representational image

खंडवा (मप्र): मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले के नेपानगर रेलवे स्टेशन पर 25 वर्षीय एक महिला ने अपने नवजात बच्चे के साथ पटरियों के बीच लेटकर खुदकुशी करने का प्रयास किया। एक एक्सप्रेस ट्रेन तेजी से दोनों के ऊपर से गुजर गई, लेकिन उन्हें कुछ नहीं हुआ। यह घटना शनिवार सुबह को इटारसी-भुसावल रेल खंड के नेपानगर रेलवे स्टेशन पर हुई जब खुदकुशी के इरादे से पटरियों के बीच बच्चे सहित लेटी महिला के ऊपर से पुष्पक एक्सप्रेस तेजी से निकल गई और दोनों को कुछ नहीं हुआ।

खंडवा आरपीएफ थाने के प्रभारी निरीक्षक एस के गुर्जर ने आज बताया कि महिला की पहचान इलाहाबाद की तब्बसुम (25) के तौर पर हुई है। वह अपने दो माह के बच्चे के साथ कुशीनगर एक्सप्रेस से इलाहबाद से मुम्बई जा रही थी लेकिन नेपानगर में ही ट्रेन से उतर गई और स्टेशन पर बच्चे के साथ पटरियों के बीच लेट गई।

उन्होंने कहा कि इससे पहले की वहां मौजूद लोग कुछ कर पाते पटरियों पर पुष्पक एक्सप्रेस आ गई और महिला व उसके बच्चे के ऊपर से तेज गति से निकल गई, लेकिन चमत्कारिक रूप से महिला और उसका बच्चा दोनों सुरक्षित रहे और उन्हें कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया।

गुर्जर ने बताया कि महिला से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह अपनी नानी के घर मुम्बई जा रही थी, लेकिन व्यक्तिगत परेशानियों के चलते बीच रास्ते में ही खुदकुशी करने की कोशिश की। उसने बताया कि उसकी सौतेली मां ने शादीशुदा व्यक्ति साजिद से उसकी शादी करवा दी। उसका पति उसे मारता और प्रताड़ित करता था तथा पति ने गर्भवती होने के बाद उसे तलाक भी दे दिया। महिला ने बताया कि बच्चे के जन्म से पहले भी वह एक दफा खुदकुशी का प्रयास कर चुकी थी।

उन्होंने बताया कि महिला के परिजन आज दोपहर मुंबई से यहां आकर उसे अपने साथ ले गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment